कांग्रेस पार्टी के बैंक खाते फ्रीज, राहुल -सोनिया ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, कहा- चुनाव के लिए पैसे नहीं।

कांग्रेस के सभी अकाउंट फ्रीज।

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि केंद्र सरकार कांग्रेस को असहाय बनाकर फ्री और फेयर चुनाव की बात करती है।खरगे के साथ-साथ पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने बीजेपी पर निशाना साधा।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे  के साथ-साथ पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी  ने बीजेपी पर निशाना साधा। खरगे ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार कांग्रेस को असहाय बनाकर फ्री और फेयर चुनाव की बात करती है।लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है। लोकतंत्र के लिए जरूरी है कि चुनाव निष्पक्ष रूप से कराया जाए. इन चुनावों में सभी राजनीतिक दलों को समान अवसर मुहैया कराया जाए।

ED, IT और अन्य केंद्रीय एजेंसियों पर किसी का भी नियंत्रण नहीं होना चाहिए। पिछले कुछ दिनों में सुप्रीम कोर्ट के दखल के बाद चुनावी बॉन्ड का जो डेटा सबके सामने आया है, उससे देश की छवि को नुकसान हुआ है।

वहीं सोनिया गांधी ने कहा,

केंद्र की तरफ से ये कोशिश की जा रही है कि कांग्रेस को पंगु बना दिया जाए। ये लोकतंत्र पर हमला है। अगर कांग्रेस किसी भी तरह से चुनाव प्रचार में खर्च नहीं कर सके तो चुनाव किस बात का।

पिछले एक महीने से हम हमारे 285 करोड़ का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं। अगर हम कोई काम नहीं कर सकते तो लोकतंत्र कैसे जिंदा रहेगा।

Related Articles

Back to top button