कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने मोदी पर साधा निशाना बोले मणिपुर पर व्यापक बयान दिया जाए।

सोमवार को वरिष्ठ कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि भारतीय विपक्ष का गठबंधन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पार्लियामेंट में मणिपुर पर एक विस्तृत बयान देने की मांग करता है,इसके बाद एक व्यक्तिगत चर्चा होगी।

सरकार ने मणिपुर मुद्दे पर गृह मंत्री का जवाब देने के लिए एक छोटी सी चर्चा करने पर सहमति दी है, लेकिन विपक्ष प्रधानमंत्री के बयान की मांग करता है,सरकार ने विपक्ष को मुख्य मुद्दे पर बहस से भागने का आरोप लगाया है और उनकी इस तरफ की गंभीरता को पूछा है। विरोधी पक्ष ने भी सरकार को इस विषय पर बहस से भागने का आरोप लगाया है।

मणिपुर का मुद्दा सरकार और विपक्ष के बीच स्थितिकरण में बाधा डाल रहा है, इसलिए राज्यसभा और लोकसभा दोनों ही इस मुद्दे को हल नहीं कर पा रहे हैं।

रमेश ने ट्वीट कर कहा, “संसद के मानसून सत्र का तीसरा दिन आज शुरू होता है।” भारत की मांग स्पष्ट है। 3 मई के बाद मणिपुर में हुई भयानक घटनाओं पर प्रधानमंत्री को एक विस्तृत बयान देना चाहिए. इसके बाद व्यक्तिगत रूप से हमारे दुःख, दुःख और सुलह की इच्छा पर चर्चा होगी।PM जिस तरह की स्थिति में जिम्मेदारी से बचने के लिए करते हैं, वहां 5D नाटक नहीं होगा, सरकार ने विपक्ष पर इस महत्वपूर्ण मुद्दे पर बहस से भागने का आरोप लगाया है और इसके प्रति उनकी गंभीरता पर सवाल उठाया है।

कई विपक्षी नेताओं ने मणिपुर की स्थिति पर चर्चा करने के लिए विरंद्री को नोटिस भेजा है ,इस मुद्दे पर मानसून सत्र के शुरू होने से विरोध प्रदर्शन जारी है, और विपक्ष चाहता है कि सभी पार्टियों को किसी भी समय सीमा के बिना बोलने की अनुमति दी जाए।

Related Articles

Back to top button