प्रियंका गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस लड़ने जा रही है आजादी की दूसरी लड़ाई- MLC दीपक सिंह

अमेठी. कांग्रेस (Congress) उत्तर प्रदेश में अपनी सियासी जमीन वापस पाने के लिए हरसंभव कोशिश कर रही है. सियासी जमीन वापस पाने के लिए ही कांग्रेस प्रदेश में प्रतिज्ञा यात्रा निकाल रही है. अमेठी पहुंची प्रतिज्ञा यात्रा का संचालन कर रहे एमएलसी दीपक सिंह (MLC Deepak Singh) ने कहा कि कांग्रेस ने देश की आजादी की लड़ाई गांधी जी के नेतृत्व में लड़ी. अब कांग्रेस प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के नेतृत्व में आजादी की दूसरी लड़ाई लड़ने जा रही है. वह लड़ाई गोरे अंग्रेजों के खिलाफ थी, यह लड़ाई काले कारनामे करने वाले काले अंग्रेजों के खिलाफ है. सत्ताधारी पार्टी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि, बीजेपी ने जनता से चीनी 13 रुपए और पेट्रोल 35 रुपए प्रति लीटर देने का वादा किया था, लेकिन आज जनता 110 रुपए प्रति लीटर पेट्रोल खरीद रही है.

कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी बाजीराव खड़गे ने अमेठी में सांसद और केंद्र सरकार की मंत्री स्मृति ईरानी के विकास पर तंज कसा. उन्होंने कहा कि पूर्ण रूप से असफल मंत्री अमेठी में सिर्फ दिखावे का दौरा करती हैं. अमेठी में राहुल गांधी के प्रयास से प्रस्तावित कार्य ठंडे बस्ते में डाल दिए गए हैं.

खड़गे ने आगे कहा कि, निरंकुश सत्ता के विरुद्ध अमेठी से लहर उठनी शुरू हो गई है. अमेठी गांधी परिवार का कर्म क्षेत्र और परिवार है. यहां के लोगों से गांधी परिवार का पारिवारिक और भावनात्मक रिश्ता है, जो कभी मिटने वाला नहीं है. परिवार में जो भूल या गलतियां होती हैं, उसे परिवार के सभी लोग मिलकर सुधारते हैं. उन्होंने प्रतिज्ञा यात्रा के दौरान सगरा तिराहे पर स्थित राजीव गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद नुक्कड़ सभा में ये बातें कहीं.

कालिकन मोड़ पर एनएसयूआई के अध्यक्ष सौरभ मिश्र की अगुवाई में सैकड़ों की संख्या में बाइक सवार युवाओं ने यात्रा का स्वागत किया. प्रतिज्ञा यात्रा का संचालन कर रहे एमएलसी दीपक सिंह ने कहा कि प्रदेश और केंद्र की बीजेपी सरकार से जनता पूरी तरह त्रस्त है.

पूर्व विधायक अजय राय ने कहा कि बीजेपी सरकार लोकतंत्र का गला घोंट रही है. संविधान का उल्लंघन कर रही है. विपक्षी दलों को आवाज उठाने नहीं दे रही है. सरकार में जो भी जनता की आवाज उठाता है, उसको गिरफ्तार या नजरबंद कर दिया जाता है. वक्ताओं ने प्रियंका गांधी के संदेश को बताते हुए कांग्रेस सरकार बनने पर किए जाने वाले कार्यों की जानकारी सार्वजनिक करते हुए सरकारी की नाकामी गिनाई. गौरीगंज में जिलाध्यक्ष प्रदीप सिंघल समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे.

Related Articles

Back to top button