गोवा में कांग्रेस को फिर लगा झटका, इस दिग्गज विधायक ने छोड़ा साथ

पणजी. गोवा विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस (Congress) को एक और झटका लगा है. खबर है प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष एलेक्सो रेजिनाल्डो लॉरेंसो (Aleixo Reginaldo Lourenco) तृणमूल कांग्रेस (TMC) में शामिल हो सकते हैं. सोमवार को उन्होंने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है. इसके बाद 40 सदस्यीय सदन में कांग्रेस विधायकों की संख्या 2 रह गई है. इससे पहले भी पूर्व मुख्यमंत्री लुईजिन्हो फलेरियो ने भी कांग्रेस छोड़ टीएमसी का दामन थाम लिया था.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लॉरेंसो टीएमसी में शामिल हो सकते हैं. वे पहले ही पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता पहुंच चुके हैं. खास बात है कि कांग्रेस ने बीते सप्ताह ही चुनाव के लिए 8 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी, जिसमें लॉरेंसो का नाम भी शामिल था. लॉरेंसे दक्षिण गोवा जिले के कर्टोरिम विधानसभा क्षेत्र से आते हैं. उन्होंने सोमवार दोपहर को स्पीकर को अपना इस्तीफा सौंपा और बाद में पार्टी को भी अलविदा कह दिया.

 

राजनीतिक घटनाक्रम पर कांग्रेस के गोवा डेस्क के प्रभारी दिनेश गुंडू राव ने ट्वीट कर कहा कि पार्टी को कोई फर्क नहीं पड़ता है. उन्होंने ट्वीट किया, ‘जो लोग स्वार्थीं हैं और विश्वासघात करते हैं, उन्हें परिणाम भुगतना होगा. जिनता संभव था, उतना बटोरने के बाद और अंतिम समय तक हमें गुमराह करने के बाद, अगर वह हमसे झूठ बोल सकते हैं और धोखा दे सकते हैं तो, मुझे यकीन है की कर्टोरिम के मतदाता उन्हें सबक सिखाएंगे.’

विधानसभा में विपक्ष के नेता दिगंबर कामत ने ट्वीट किया कि कांग्रेस ने कई तूफानों, बाढ़ और सुनामी’ का सफलतापूर्वक सामना किया है. गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, ‘हमारे कार्यकर्ताओं के पास ताकत है और वे अवसरवादियों को हराने की काबिलियत रखते हैं. कांग्रेस का लक्ष्य 2022 में यहां सरकार बनाने का है. मैं गोवा में कांग्रेस को जीत दिलाने के लिए प्रतिबद्ध हूं.’ इस महीने की शुरुआत में गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री रवि नाइक ने भी कांग्रेस विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था.

Related Articles

Back to top button