महाराष्ट्र विधानसभा में कांग्रेस ने विजय वडेट्टीवार को LOP पद दिया

महाराष्ट्र विधानसभा में कांग्रेस को मिला LOP पद, विजय वडेट्टीवार के नाम पर लगी मुहर

कांग्रेस के नेता विजय वडेट्टीवार को महाराष्ट्र विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष (LoP) के रूप में नामित किया जाएगा। कांग्रेस आलाकमान ने सीएलपी नेता बालासाहेब थोराट को बताया कि विजय वडेट्टीवार को एलओपी पद पर नामांकित किया जाए। 2 जुलाई से महाराष्ट्र के नेता प्रतिपक्ष का पद खाली है। एनसीपी नेता अजीत पवार ने पिछले दिनों विपक्ष के नेता के पद से इस्तीफा दे दिया।

महाराष्ट्र विधानसभा में कांग्रेस नेता विजय वडेट्टीवार को नेता प्रतिपक्ष (LoP) नामित किया जाएगा। कांग्रेस आलाकमान ने सीएलपी नेता बालासाहेब थोराट को बताया कि विजय वडेट्टीवार को एलओपी पद पर नामांकित किया जाए।

2 जुलाई से महाराष्ट्र के नेता प्रतिपक्ष का पद खाली है। वास्तव में, राज्य के उप मुख्यमंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता अजीत पवार ने विपक्ष के नेता के पद से इस्तीफा दे दिया। पिछले दिनों, एकनाथ शिंदे-देवेंद्र फड़नवीस सरकार में अजीत पवार को दूसरा उपमुख्यमंत्री पद मिला। उनके पास चालिस से अधिक विधायकों का समर्थन था।

कांग्रेस के पास सबसे अधिक विधायक हैं, तो विपक्ष में सबसे अधिक विधायकों वाली पार्टी को विपक्ष का नेता चुना जाता है। इस नियम के अनुसार, कांग्रेस ने महाराष्ट्र विधानसभा में अपना एलओपी बनाया होगा।

Related Articles

Back to top button