Condom Addiction: युवाओं में अचानक बढ़ी कंडोम की मांग..दुकानदार हैं हैरान

पश्चिम बंगाल के युवाओं में इन दिनों अचानक कंडोम की मांग बढ़ गई है। दरअसल युवा कंडोम का इस्तेमाल इस खास चीज के लिए कर रहे हैं

दुनिया में कुछ अजीबो-गरीब घटनाएं होती रहती हैं। कुछ की खूब चर्चा होती है तो कुछ खबर नहीं बन पाती हैं। इसी तरह युवावर्ग में अब नशे की प्रवृति देखने को मिल रही है। युवा नशे के रूप में केवल दारू शराब, भांग, बीड़ी, सिगरेट का सेवन नहीं करते हैं, बल्कि नशे के रूप में नेल पॉलिश, टायर का पंचर जोड़ने वाली ट्यूब, पेंट आदि का इस्तेमाल कर रहे हैं।

ऐसी ही एक अजीब घटना देखने को मिल रही है, पश्चिम बंगाल में..

नशे के रूप युवा कर रहे हैं कंडोम का इस्तेमाल 

पश्चिम बंगाल के युवाओं में अचानक कंडोम की बिक्री बढ़ गई है। दरअसल, युवा कंडोम का इस्तेमाल नशे के रूप में कर रहे हैं। युवा फ्लेवर्ड कंडोम को गर्म पानी में भिगो देते हैं। फिर कंडोम को निकालकर अलग कर देते हैं और पानी को पी लेते हैं। इससे उनमें लंबे समय तक नशा रहता है। युवा पढ़ाई के सिलसिले में घर से दूर हॉस्टल में या रूम लेकर रहते हैं, ऐसे में गलत संगत में पड़कर वह नशा करने लगते हैं। नशे के रूप में वह ज्यादातर दारू या शराब का सेवन नहीं कर पाते हैं, क्योंकि यह महंगा मिलता है। लेकिन नशे की आदत ऐसी है की, युवाओं को नशा किसी भी हालत में चाहिए। इसके लिए वह कंडोम का इस्तेमाल करते हैं। कंडोम सस्ता मिलता है और इससे नशा भी लंबे समय तक रहता है।

अचानक बढ़ी बिक्री से दुकानदार हैं हैरान

कंडोम की अचानक बढ़ी डिमांड से दुकानदार हैरान हैं। एक दुकानदार के मुताबिक, जहां पहले युवा कंडोम मांगने में शर्म महसूस करते थे, वहां अब वह बेहिचक कंडोम मांगते हैं। दुकानदार के अनुसार, सर्च करने पर पता चला की हॉस्टल में रहने वाले या कॉलेज कैंपस के लड़के रोज नशा करते हैं और इसके लिए वह अब कंडोम का इस्तेमाल कर रहे हैं।

नशे के रूप में कंडोम का इस्तेमाल खतरनाक

एक रिसर्च के अनुसार, कंडोम से नशा करना खतरे से खाली नहीं है। फ्लेवर्ड कंडोम में जहरीले कंपाउंड होते हैं जो कैंसर का कारण बन सकते हैं। ऐसे में युवाओं को कंडोम से नशा नहीं करना चाहिए।

 

 

 

 

Related Articles

Back to top button