बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ परिवाद दर्ज, जानें क्या है मामला

सिख समुदाय के लोगों के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए 20 नवंबर 2021 को पोस्ट डाली

कानपुर. बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत एक बार सुर्खियों में है. सिख समुदाय को खालिस्तानी कहने पर अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ मुख्य महानगर मजिस्ट्रेट शैलेंद्र यादव ने परिवाद दर्ज करने के आदेश दिए हैं. मामले में अगली सुनवाई 30 अप्रैल को होगी. जिसमें वादकारी के बयान दर्ज किए जाएंगे. कानपुर के गोविंद नगर लेबर कालोनी निवासी सरदार रंजीत सिंह खालसा ने अभिनेत्री के खिलाफ कोर्ट में प्रार्थना पत्र दिया था. जिसके मुताबिक अभिनेत्री ने सोशल मीडिया सिख समुदाय के लोगों के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए 20 नवंबर 2021 को पोस्ट डाली थी.

सिख समुदाय की भावनाओं को पहुचाई ठेस

इससे सिख समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचने और कार्रवाई न होने पर जनाक्रोश बढ़ने का तर्क दिया गया था. सुनवाई करते हुए न्यायालय ने कहा कि अपने स्तर से जांच किया जाना समीचीन होगा. हाईकोर्ट की रूलिंग के क्रम में परिवाद दर्ज करने के आदेश दिए. इस पर सुनवाई करते हुए न्यायालय ने प्रथम दृष्ट्या पाया कि घटना को बढ़ा चढाकर दिखाया गया है. यह मामला अब महानगर मजिस्ट्रेट दस के न्यायालय में सुना जाएगा.

असली आजादी तो 2014 में मिली है

इससे पहले बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने एक टीवी चैनल के कार्यक्रम में कहा कि आजादी अगर भीख में मिले, तो क्या वो आजादी हो सकती है? कंगना ने कहा कि असली आजादी तो 2014 में मिली है. इस बयान के बाद विवाद शुरू हो गया था.

Related Articles

Back to top button