बेंगलुरु में डीपीएस समेत 6 स्कूलों को बम से उड़ाने की मिली धमकी, घर भेजे गए स्टूडेंट

बेंगलुरु के 6 स्कूलों को बम से उड़ाने के मिली धमकी, जांच में जुटी बम स्क्वॉड व लोकल पुलिस  

बेंगलुरु: फिल्मों की तरह अब रियल लाइफ में भी स्कूलों व अस्पतालों को बम से उड़ाने की धमकियां मिलने लगी हैं. हैरान हो गए, लेकिन ये सच है. कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में 6 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली हैं. यह धमकी ईमेल की जरिए दी गई है. इसमें कहा गया है कि स्कूलों में बेहद शक्तिशाली बम लगाए गए हैं. धमकी भरे ईमेल मिलने के बाद स्कूलों को खाली करा लिया गया है. बम स्क्वॉडलोकल पुलिस संदिग्ध बम की तलाश में जुट गई है. पुलिस कमिश्नर कमल पंत ने बताया कि यह पूरी जांच के बाद ही पता चलेगा कि किसी ने झांसा देने के लिए तो यह सब नहीं किया है.

स्कूलों में लगाए गए बम

बेंगलुरु के 6 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी. जिन स्कूलों को धमकी मिली है, वो हैं- बेंगलुरू ईस्ट में डीपीएस, महादेवपुरा का गोपालन इंटरनैशनल स्कूल, मराठाहल्ली का ही न्यू एकैडमी स्कूल, गोविंदपुरा का इंडियन पब्लिक स्कूल, हेन्नूर का सेंट विंसेंट पॉल स्कूल और एबेंजर इंटरनेशनल स्कूल. धमकी मिलने के बाद स्कूल को खाली कराने का काम शुरू कर दिया गया. बच्चों के अलावा टीचर्स व बाकी स्टाफ को भी निकाला जा रहा है. पैरंट्स से अपने बच्चों को ले जाने के लिए कहा गया है.

जानकारी के मुताबिक स्कूलों में बम की धमकी भरे ईमेल शुक्रवार को सुबह 10.15 बजे से 11 बजे के बीच भेजे गए थे. ये ईमेल अलग-अलग आईडी से भेजे गए हैं. धमकी भरे ईमेल में लिखा गया है, ‘आपके स्कूल में एक बहुत शक्तिशाली बम लगाया गया है. ध्यान रखें ये मजाक नहीं है. यह मजाक नहीं है. बहुत ताकतवर बम स्कूल में है. तुरंत पुलिस को बुलाओ. सैकड़ों जिंदगियां प्रभावित हो सकती हैं जिनमें आपकी जिंदगी भी शामिल है. देर मत करो. अब सब कुछ तुम्हारे हाथ में है.’

धमकी भरे ईमेल पढ़ घबराए लोग

बेंगलुरू के स्कूलों को ये धमकी ऐसे समय मिली है, जब राज्य में हिजाब को लेकर विवाद अपने चरम पर है. कुछ स्कूलों में छात्राओं को हिजाब पहनकर रोके जाने के बाद जमकर प्रदर्शन हुए थे. इसके बाद में हाईकोर्ट के दखल पर मामला कुछ शांत हुआ था. हाईकोर्ट ने फैसले में कहा था कि हिजाब इस्लाम धर्म का अभिन्न अंग नहीं है, ऐसे में स्कूलों में हिजाब पर पाबंदी लगाने का प्रशासन को पूरा अधिकार है.

Related Articles

Back to top button