CM योगी का अखिलेश पर कटाक्ष, कहा- अब्‍बाजान लगवा चुके, आप भी लगवा लें टीका’

सीएम योगी ने अखिलेश यादव को वैक्सीन लगवाने की दी सलाह

लखनऊ: विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही यूपी की राजनीति में हलचल मच गई है। पार्टियां लगातार विपक्ष पर कटाक्ष कर रही हैं। ऐसे में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ सोमवार को आजमगढ़ की सभा में कोरोना वैक्‍सीन न लगवाने को लेकर समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव पर एक बार फिर तंज किया। सीएम योगी कहा कि वह कोरोना वैक्‍सीन को बीजेपी और मोदी जी की वैक्‍सीन कहते थे। इतना ही नहीं उन्होंने कहा ‘अब तो अब्‍बाजान भी वैक्‍सीन लगवा चुके हैं। आप भी लगवा लें। नया वैरिएंट आ गया है। वैक्‍सीन लगवा लेंगे तो शायद सच बोलने लगेंगे।’ उन्‍होंने अखिलेश पर कटाक्ष किया कि जब हम यहां कोरोना में मरीजों का हाल ले रहे थे तब अखिलेश यादव इंग्लैंड घूम रहे थे।

सीएम योगी ने सपा-बसपा पर जमकर किया वार

योगी ने कहा हमारी सरकार में 76.14 करोड़ रुपए की लागत वाली आजमगढ़ की 32 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास। इसके साथ ही लाभार्थीपरक योजनाओं के प्रमाण-पत्रों का वितरण भी किया। उन्‍होंने आजमगढ़ में जल्‍द ही एयरपोर्ट बनाने और हवाई सेवा शुरू करने का वादा किया। सीएम ने कहा कि ये काम सपा, बसपा या कांग्रेस ने नहीं किया। उनके लिए सिर्फ अपना परिवार ही प्रदेश और देश था लेकिन मोदी जी के लिए पूरा देश और मेरे लिए उत्‍तर प्रदेश की 25 करोड़ जनता ही परिवार है।

मुलायम सिंह यादव आजमगढ़ से सांसद रहे। प्रदेश में सपा की सरकार रही लेकिन विकास सिर्फ सैफई का होता रहा। आजमगढ़ पिछड़ा ही रहा सपा के साथ बसपा और कांग्रेस पर भी हमला बोलते हुए सीएम योगी ने कहा कि जब इन दलों की सरकार थी इन्‍होंने प्रदेश और देश की जनता के लिए कुछ नहीं किया। सपा के राज में माफियाओं की सम्‍पत्‍ति बढ़ी। आजम खां जैसे लोग दलितों का उत्‍पीड़न करते थे। आज माफियाओं की संपत्तिपर बुल्‍डोजर चल रहा है तो विपक्षा को दर्द हो रहा है। उन्‍होंने आरोप लगाया कि विपक्षी पार्टिंयां जब सत्‍ता में थीं तो गरीब का अनाज खा लिया जाता था। गरीब को कुछ नहीं मिलता था। लोग, डर के माहौल में जीते थे। उन्‍होंंने कहा कि जब कोरोना का आतंक था तब बुआ-बबुआ, भाई-बहन सब गायब थे। सिर्फ भाजपा के लोग, हम लोग मदद कर रहे थे। जो संकट का साथी हो वही असली साथी होता है।

आजमगढ़ सभा में योगी ने गिनाए सरकार के काम

सीएम योगी ने अपनी और केंद्र सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए आंकड़ों के साथ बताया कि प्रदेश और आजमगढ़ में कितने गरीबों के घर नि:शुल्‍क बिजली कनेक्‍शन लगे। गरीबों को फ्री राशन मिल रहा है। प्राइमरी विद्यालयों में शिक्षा का स्‍तर सुधरा है। उनके सुंदरीकरण का काम हुआ है।

योगी ने पूछा, कितने लोगों ने वैक्‍सीन लगवाई

सभा में सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि अखिलेश यादव इसे मोदी जी की वैक्‍सीन कहते हैं। संकट की घड़ी में वह आजमगढ़ को लावारिस छोड़कर विदेश घूम रहे थे। उन्‍होंने हाथ उठाकर पूछा कि कितने लोगों ने ये वैक्‍सीन लगवा ली है। उन्‍होंने लोगों से आह्वान किया कि जिन्‍होंने वैक्‍सीन नहीं लगवाई, वह तुरंत नजदीकी सरकारी अस्‍पताल में जाकर फ्री में वैक्‍सीन लगवा लें जिन्‍होंने दूसरी डोज नहीं ली है वे तत्काल दूसरी डोज ले लें. उन्‍होंने कहा कि कोरोना अभी खत्‍म नहीं है। दुनिया के कई देशों में कहर बरपा रहा है इसलिए सभी को अभी कोरोना से बचाव के उपायों को अपनाए रखना है।

आजमगढ़ की पहचान खराब करने का आरोप

सीएम योगी विपक्ष पर हुए हमलावर कहा इन्होने बस आजमगढ़ की छवि खराब की है. उन्‍होंने कहा कि इन लोगों ने आजमगढ़ की पहचान आतंकियों को पैदा करने की धरती की बना रखी थी. आज ये पहचान बदल रही है. उन्‍होंने बताया कि प्रदेश सरकार इस साल मार्च तक 35 किलो अनाज, एक किलो चीनी, एक किलो दाल, तेल, नमक दे रही है। आज़मगढ़ में 7हजार से ऊपर किसानों को किसान सम्‍मान निधि के तहत छह  हजार रुपये दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें:

जयंत चौधरी ने अखिलेश को लेकर कही ये बात, बताया कल के प्लान के बारें में

Related Articles

Back to top button