CM योगी का आदेश- अब सड़कों पर नहीं होगा किसी भी तरह का धार्मिक आयोजन

जिले के डीएम और एसएसपी यह सुनिश्चित कराएं कि किसी भी तरह धार्मिक आयोजन सड़कों को बाधित करते हुए न हो

लखनऊ. सीएम योगी आदित्यनाथ ने सड़कों पर यातायात को बाधित करने वाले किसी भी तरह के धार्मिक आयोजन पर पूरी तरह से पाबंदी लगाने के आदेश दिए हैं। सीएम ने सभी जिलों के डीएम और पुलिस कप्तानों से कहा है कि वह धर्मगुरुओं से वार्ता कर यह सुनिश्चित करवाएं कि किसी भी तरह का धार्मिक आयोजन सड़कों पर न हो। सोमवार को टीम-9 के साथ बैठक में सीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि 3 मई को ईद, अक्षय तृतीया और परशुराम जयंती का पर्व एक साथ है। लिहाजा सभी जिले के डीएम और एसएसपी यह सुनिश्चित कराएं कि किसी भी तरह धार्मिक आयोजन सड़कों को बाधित करते हुए न हो।

सीएम ने कहा कि इस बात के प्रयास किए जाने चाहिए कि सभी त्यौहार और पर्व शांति और सौहार्द के साथ मनाया जाए। उन्होंने कहा कि धार्मिक कार्यक्रम, पूजा-पाठ आदि नोर्धरित स्थलों पर ही संपन्न हो। साथ ही उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि वर्तमान माहौल को देखते हुए पुलिस को अधिक सतर्क और संवेदनशील रहना होगा।उधर यूपी के एडीजी कानून व व्यवस्था प्रशांत कुमार ने कहा कि इस वर्ष प्रदेश में कुल 31,151 जगहों पर नमाज अदा की जाएगी। साथ ही कहा कि इस बार 2,846 स्थानों को चिन्हित कर सुरक्षा व्यवस्था की गई है। इसके अलावा सीएम योगी ने अधिकारियों को ईद के साथ परशुराम जयंती और अक्षय तृतीया के पर्वों को देखते हुए बेहतर सुरक्षा के आदेश दिए हैं।

अब तक 60000 लाउडस्पीकर हटाए गए

प्रशांत कुमार के मुताबिक, यूपी में धर्मगुरुओं के साथ बैठक में और आपसी सहमति के बाद 60,150 लाउडस्पीकर हटाए गए. इसके अलावा लगभग उतने ही लाउडस्पीकर की आवाज कम की गई है। बता दें कि सीएम योगी आदित्‍यनाथ के आदेश के बाद 25 अप्रैल से यूपी में धार्मिक स्‍थलों से लाउडस्‍पीकर उतारने का सिलसिला शुरू हुआ था, जो कि अभी तक जारी है।

Related Articles

Back to top button