आजमगढ़: जिले में सीएम योगी का संबोधन, कहा बिना भेदभाव के आजमगढ़ का किया विकास

जनपद आजमगढ़ में 3 नगर पालिका और 13 नगर पंचायत के लिए दूसरे चरण यानी 11 मई को मतदान होना है। आज बुधवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चुनावी जनसभा को संबोधित करने आजमगढ़ के एसकेपी इंटर कालेज के मैदान पर आये। उन्होंने समाजवादी पार्टी पर जमकर हमला बोला। सीएम योगी ने कहा कि आजमगढ़ के युवाओं में पहले अपनी पहचान का संकट था। अब यही युवा जिले से निकलकर महानगरों में जाकर नाम रोशन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि बिना भेदभाव किए बगैर आजमगढ़ का विकास हो रहा है।
मुख्यमंत्री ने प्रदेश सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए बताया कि जो काम 70 साल में नहीं हो सका वह काम डबल इंजन की सरकार ने 6 सालों में करके दिखाया है। उन्होंने कहा की आजमगढ़ में विश्वविद्यालय, एयरपोर्ट, हरिऔध कला भवन समेत कई विकास की परियोजना की आधारशिला रखी वह उसे चालू भी करवाया। इसके अलावा एक नगर पालिका व दो नई नगर पंचायतों का गठन किया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि एक समय ऐसा था कि माफिया सीना तान कर चलते थे आज गले में तख्ती लगाकर घूमते हैं कि हमें बख्श दीजिए। उन्होंने कहा कि एक समय ऐसा था कि सड़क पर शब्दों का आतंक हुआ करता था, लेकिन आज स्थिति ऐसी नहीं है‌। उन्होंने कि हमारी सरकार बिना भेदभाव के विकास कार्य किया है।

संबोधन में कहा कि करोड़ों लोगों को शौचालय, उज्जवला, बड़ी संख्या में रोजगार व आवास दिया गया है। छोटे व्यापारियों के लिए पीएम स्वनिधि योजना के तहत सहायता की गई है। व्यापारी कल्याण बोर्ड का गठन किया गया है। युवाओं के हाथ में जो कट्टा हुआ करता था, उन्हें टेबलेट देने का काम हमारी सरकार कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार ने 10 करोड़ लोगों को 5 लाख बीमा सुरक्षा कवर दिया गया है।

Related Articles

Back to top button