सीएम योगी ने पीएम द्वारा बढ़ाए गए लॉक डाउन का किया स्वागत, यूपी में शुरू हुई चिकित्सा की आपातकालीन सेवाएं

भारत में कोरोनावायरस के 10365 कोरोना वायरस संक्रमित लोग हो चुके हैं। यह जानकारी देश के स्वास्थ्य विभाग ने दी है। वहीं उत्तर प्रदेश गृह विभाग अतिरिक्त मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा है कि

“उत्तर प्रदेश CM ने PM द्वारा लॉकडाउन को बढ़ाने का स्वागत किया है, उन्होंने कहा कि लॉकडाउन को यूपी में सख्ती से लागू किया जाएगा और प्रदेश में समुचित चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए चिकित्सा की आपातकालीन सेवाओं को शुरू किया।

उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश CM ने कहा कि प्रदेश में किसानों की फसल की कटाई की जा रही है, अनाज को बाजार तक पहुंचने में समस्या नहीं आनी चाहिए यह सुनिश्चित किया जाएगा, निशुल्क राशन वितरण की भी समीक्षा का निर्णय लिया गया है।

इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में अवनीश अवस्थी ने बताया कि “कोरोनावायरस लॉक डाउन के उल्लंघन के लिए 17585 FIR दर्ज की गई हैं और 22632 वाहन जब्त किए गए हैं। फर्जी समाचार फैलाने के खिलाफ कार्रवाई में 12 टिकटोक, 7 फेसबुक, 2 ट्विटर और 1 व्हाट्सएप अकाउंट ब्लॉक किए गए हैं।

वही उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि “उत्तर प्रदेश में 657 कोरोना वायरस पॉजिटिव मामले सामने आए हैं जिनमें 49 ठीक / डिस्चार्ज हो चुके हैं। अब तक 8 मौत भी हुई हैं।

Related Articles

Back to top button