सीएम योगी ने अखिलेश यादव पर कसा तंज, सपा अपराधियों को दे रही टिकट

सीएम योगी का सपा पर हमला, कहा-अखिलेश यादव पेशेवर अपराधियों को दे रही टिकट

लखनऊ: यूपी में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है. इसी बीच सीएम योगी आदित्यनाथ ने सपा प्रमुख का नाम लिए बिना उन पर तंज कसा है. सीएम योगी ने बीजेपी और समाजवादी पार्टी के उम्मीदवारों की लिस्ट पर कहा कि भाजपा ने कल अपनी पहली सूची जारी की, ये समाजिक न्याय की प्रतीक है, सबका साथ सबका विकास के नारे को सार्थक करती है. वहीं सपा ने कैराना और मुजफ्फरनगर, बुलंदशहर और लोनी में पलायन और माफियाओं को टिकट दिया है, ये उनकी मंशा को दिखाता है.

वहीं बुलंदशहर और लोनी में पेशेवर हिस्ट्रीशहर को टिकट देना सपा और उसके गठबंधन के चरित्र को उजागर कर देता है. उन्होंने कहा कि पेशेवर हिस्ट्रीशीटर और माफियाओं को टिकट देकर सत्ता में लाना और सत्ता को शोषण का प्रतीक बनाना यही इनके टिकट में झलकता है. सीएम योगी ने रविवार को केजीएमयू के कोरोना वार्ड का निरीक्षण कर तैयारियां और व्यवस्थाएं परखी.

इससे पहले केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि सपा में वही नेता जाते हैं जो दंगे करवाते हैं और भाजपा में वह लोग आते हैं जो दंगे होने से रोकते हैं. अनुराग ठाकुर ने कैराना से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी नाहिद हसन का नाम लेकर सपा पर निशाना साधा और कहा कि नाहिद हसन के हाथ खून से रंगे हैं. वह लोगों को पलायन के लिए मजबूर करने वाला है और सपा ने उसको प्रत्याशी बना दिया है.

जानकारी के मुताबिक अब तक बीजेपी से लगभग 14 लोगों ने इस्तीफा दिया और अधिकतर सपा में शामिल हो रहे हैं. इस्तीफा देने वालों में स्वामी प्रसाद मौर्य, धर्म सिंह सैनी और दारा सिंह चौहान समेत कई विधायक हैं.

सीएम योगी ने इस बार किया प्रचंड बहुमत का दावा

वहीं, गोरखपुर से चुनाव लड़ने के फैसले के बाद शनिवार को सीएम योगी ने कहा था कि बीजेपी  प्रचंड बहुमत की सरकार बनाएगी, इसमें कोई शक नहीं है. बीजेपी ने राष्ट्रवाद, विकास और सुशासन के मुद्दे पर जिस प्रभावी ढंग से काम किया हैं, वह सभी लोगों के सामने हैं. इस वक्‍त सीएम योगी  विधान परिषद के सदस्य हैं. हालांकि वह पांच बार गोरखपुर से सांसद भी रह चुके हैं.

Related Articles

Back to top button