फिल्म सिटी परियोजना को लेकर सीएम योगी बोले

बुधवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फिल्म सिटी परियोजना पर एक महत्वपूर्ण घोषणा की। उनका कहना था कि परियोजना छह महीने में पूरी होनी चाहिए।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को फिल्म सिटी परियोजना को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि इस परियोजना का काम छह महीने के भीतर पूरा हो जाना चाहिए। एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता करते हुए उन्होंने एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा कि फिल्म सिटी उत्तर प्रदेश की धारणा को बदलने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।

कलाकारों को अपनी कला का प्रदर्शन करने का अवसर मिलेगा।

उनका कहना था कि फिल्म सिटी को चरणबद्ध तरीके से बनाना चाहिए, आकार में कोई बदलाव नहीं करते हुए। मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश और अन्य राज्यों के कलाकारों को राज्य में रहते हुए अपने सपनों को पूरा करने का मौका मिलेगा इस विश्व स्तरीय फिल्म नगरी की मदद से।

नए अवसर पैदा होंगे : सीएम योगी

CM योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह फिल्म सिटी न केवल फिल्म निर्माताओं को आकर्षित करेगी, बल्कि रियलिटी शोज और धारावाहिक बनाने वाले निर्माताओं को भी आकर्षित करेगी, जिससे रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे।

निर्माताओं को खुद का डिजाइन बनाने का अधिकार मिलेगा

आपको बता दें कि निर्माताओं को खुद का डिजाइन बनाने का अधिकार है। निर्माताओं की राय के आधार पर यह बदलाव किया गया है। 2021 में फिल्मसिटी बनाने का पहला टेंडर जारी किया गया था, लेकिन किसी ने रुचि नहीं दिखाई।

2022 में फ्रेश टेंडर

बाद में इस टेंडर को रद्द करके 2022 में एक नया टेंडर जारी किया गया. इस दौरान नियमों में कई बदलाव किए गए, जैसे कि लाइसेंस की अवधि 40 से 60 साल करना, ओटीटी और मीडिया कंपनियों को भी टेंडर देना, लेकिन इसके बावजूद किसी भी कंपनी ने टेंडर नहीं डाला।

Related Articles

Back to top button