सीएम योगी ने कहा- कोविड-19 की तीसरी लहर से लड़ने को तैयार हैं सरकार

सीएम योगी ने कहा- गरीबों को महीने में 2 बार मिलेगा राशन

लखनऊ: सीएम योगी ने कोविड-19 की तीसरी लहर से बचने के लिए कमर कस ली है. सीएम योगी ने प्रदेश में ‘निशुल्क राशन वितरण महाभियान’ की शुरुआत करते हुए रविवार को दावा किया कि उनकी सरकार कोविड-19 महामारी की तीसरी लहर से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है. उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि अगर दुनिया में कोविड-19 महामारी की तीसरी लहर आने की आशंका व्यक्त की जा रही है, केंद्र और उत्तर प्रदेश सरकार इसका मुकाबला करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं.

सीएम योगी ने वैक्सीन लगवाने की अपील

सीएम योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा कि हम मुफ्त में जांच, उपचार, कोरोना रोधी टीका और खाद्यान्न उपलब्ध कराने की योजना को बड़े पैमाने पर चला रहे है. वहीं सरकार ने लोगों से कोविड-19 रोधी टीका लगवाने की अपील करते हुए ये भी दावा किया कि तीसरी लहर में एक बात देखने को मिल रही है कि अगर वायरस ने कहीं प्रभाव डाल भी दिया तो उसका उन लोगों पर ज्यादा असर नहीं पड़ता है, जिन्होंने वैक्सीन लगवा रखी है. ये वैक्सीन एक सुरक्षा कवच है.

इसके साथ ही योगी ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा, बहुत से लोगों ने कोरोना रोधी टीके का बड़ा दुष्प्रचार किया. उन लोगों से कोई उम्मीद नहीं की जा सकती. वह कोविड-19 महामारी के खिलाफ देश की लड़ाई को कमजोर करने वाले लोग हैं. इसमें कोई संदेह नहीं है कि वह चोरी-छिपे घर के अंदर टीका ले चुके होंगे लेकिन गरीबों को बहका रहे हैं कि कहीं अगर गरीब व्यक्ति ये वैक्सीन ले लेगा तो ऐसा ना हो कि (सत्ता से) उनका वनवास हमेशा के लिए हो जाए.

महीने में दो बार गरीबों को मिलेगा राशन

यूपी सरकार ने ये भी दावा किया कि दुनिया में सबसे अच्छा कोविड-19 प्रबंधन भारत में ही है और उसमें भी यूपी में सबसे अच्छा है. यहां की पच्चीस करोड़ की आबादी ने कोरोना को छूमंतर किया है. लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि हम लापरवाही बरतें. अब हमें और भी सावधानी बरतनी होगी. निशुल्क राशन वितरण महाअभियान का जिक्र करते हुए सीएम योगी ने कहा, डबल इंजन सरकार के खाद्यान्न का लाभ का हर जरूरतमंद को मिले, इसी दृष्टि से खाद्यान्न योजना को फिर से शुरू किया जा रहा है. इससे महीने में दो बार खाद्यान्न योजना का लाभ सभी गरीबो को मिलेगा.

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने तय किया कि अगर खाद्य तेल और दाल के दाम बाजार में ज्यादा होंगे तो उन्हें नियंत्रित करने के लिए हम हर जरूरतमंद गरीब को मुफ्त में खाद्य तेल और दाल उपलब्ध कराएंगे और आज ये योजना लागू की जा रही है. योगी ने कहा कि इस योजना के तहत प्रत्येक कार्ड धारक को अनुमन्य खाद्यान्न के साथ-साथ एक किलो खाद्य तेल, एक किलो नमक, अंत्योदय कार्ड धारकों को एक किलो चीनी और एक किलो दाल भी पैकेट में उपलब्ध कराई जा रही है.

 

Related Articles

Back to top button