सीएम योगी पहुंचे वाराणसी, बाबा विश्वनाथ का दर्शन पूजन किया

इस दौरान उन्होंने मॉरिशस के पीएम के कार्यक्रम सहित अन्य जानकारियां ली

लखनऊ: मॉरिशस के प्रधानमंत्री प्रविंद्र कुमार जगन्नाथ के साथ शुक्रवार को होने वाली बैठक के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बृहस्पतिवार की देर रात वाराणसी पहुंचे। बाबतपुर एयरपोर्ट से वे सीधे काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचकर काशीपुराधिपति का विधिवत दर्शन पूजन किया। इसके बाद वे सर्किट हाउस में अधिकारियों से वाराणसी के विकास कार्यों और कानून व्यवस्था के बारे में संक्षिप्त बैठक की। इस दौरान उन्होंने मॉरिशस के पीएम के कार्यक्रम सहित अन्य जानकारियां भी लीं।

बता दे कि सीएम योगी आदित्यनाथ रात करीब नौ बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचे, यहां कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर, जिला पंचायत अध्यक्ष पूनम मौर्य, विधायक डा. अवधेश सिंह सहित अन्य लोगों ने उनकी आगवानी की। रात करीब 9.30 बजे वे बाबतपुर एयरपोर्ट से सीधे काशी विश्वनाथ धाम के लिए रवाना हो गए। यहां भोग आरती में शामिल होकर महादेव का षोडषोपचार पूजन किया। यहां बता दें कि शुक्रवार को राजातालाब के खजूरी में नवनिर्मित आरएस स्कूल का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद वे नदेसर स्थित तारांकित होटल में मॉरिशस के पीएम प्रविंद्र कुमार जगन्नाथ के साथ बैठक करेंगे। दोपहर में वे लखनऊ रवाना हो जाएंगे। मुख्यमंत्री के वाराणसी आगमन के बाद प्रशासनिक महकमा पूरी तरह अलर्ट रहा।

आज आएंगी राज्यपाल आनंदीबेन पटेल

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल शुक्रवार की सुबह वाराणसी आएंगी और नदेसर स्थित होटल में मॉरिशस के प्रधानमंत्री के साथ बैठक करेंगी। इसके बाद वे बीएचयू में आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगी। राज्यपाल आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं से भी संवाद करेंगी।

Related Articles

Back to top button