CM योगी ने विधानसभा चुनाव लड़ने की अटकलों पर लगाया विराम, जानें क्या कहा

चुनाव कहां से लडूंगा इस बात का फैसला पार्टी नेतृत्व करेगा- सीएम योगी

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने अटकलों को साफ करते हुए कहा कि  वह चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने बताया कि वह कहां से चुनाव लड़ेंगे, इस बात का फैसला भारतीय जनता पार्टी  नेतृत्व करेगा। सीएम योगी ने कुछ पत्रकारों से औपचारिक बातचीत में कहा, ‘मेरे चुनाव लड़ने पर कोई संशय नहीं हैं, लेकिन मैं चुनाव कहां से लडूंगा इस बात का फैसला पार्टी नेतृत्व करेगा.’ योगी इस समय उत्तर प्रदेश विधानपरिषद के सदस्य हैं।

ऐसा कोई काम नहीं बचा जिसका मुझे पश्चाताप हों

उन्होने बताया कि वह अयोध्या से चुनाव लड़ेंगे या मथुरा से या गोरखपुर से, तब उन्होंने कहा, ‘पार्टी जहां से कहेगी, मैं वहां से चुनाव लडूंगा।’ उनसे जब पूछा गया कि कोई ऐसा कार्य जो वह अपने पांच साल के कार्यकाल में नहीं कर पायें, उन्होंने कहा, ‘जो हमने कहा था वे सब काम किये। ऐसा कोई काम नहीं बचा जिसका मुझे पश्चाताप हों।

विधायकों के प्रति नाराजगी को लेतक कही ये बात

कुछ क्षेत्रों में विधायकों के प्रति नाराजगी होने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘इस समय हमारी जनविश्वास यात्राएं निकल रही हैं। जनविश्वास यात्राएं हमारी तीन जनवरी को पूरी होने जा रही हैं। आप देखेंगे इसके बाद और भी अच्छा वातावरण प्रदेश में देखने को मिलेगा।’जब मुख्यमंत्री योगी को यह बताया गया कि ऐसी चर्चा है कि मंत्रियों और विधायकों में यह डर हैं कि आगामी विधानसभा चुनाव में उनका टिकट कट सकता है, उन्होंने कहा, ‘भाजपा एक विराट परिवार है। वहां व्यक्ति की भूमिका अलग-अलग समय में अलग-अलग होती है। यह आवश्यक नहीं कि एक व्यक्ति हमेशा सरकार में रहें। कभी वह संगठन का काम भी कर सकता हैं।

विपक्ष पर साधा निशाना

‘चुनाव कब होंगे’ इस सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इसका निर्णय चुनाव आयोग ही करेगा तथा चुनाव के समय कोरोना प्रोटोकॉल का पूरा पालन किया जायेगा। वहीं वर्ष 2017 के चुनाव और 2022 में होने वाले चुनाव में क्या फर्क नजर आता है?  इस सवाल पर उन्होंने कहा, ‘ 2017 में हम राज्य सरकार की नाकामियों पर लड़ रहे थे, इस बार राज्य की कामयाबियों को आगे रख कर चुनाव लड़ रहे हैं। राज्य सरकार ने विकास के कार्य किए हैं, उसी के आधार पर हम चुनाव लड़ रहे हैं। वही विपक्ष को आड़े हाथ लेते हुए कहा कही जनता को गरीबो का शोषण करने वाली सरकार नही जानिए। जनता को पता है कि किसे चुनना हैं। वही छापेमारी पर सवाल पूछने पर उन्होने कहा कि सपा नेताओं के घर से तो गड्डिया निकल रही है ये गरीबों का लूटा हुआ पैसा है जो आज बाहर आ रहा हैं।

Related Articles

Back to top button