सीएम योगी आदित्यनाथ आज करेंगे मंत्रियों के साथ बैठक, जानेंगे 100 दिन प्लान

सीएम योगी आदित्यनाथ आज करेंगे मंत्रियों के साथ बैठक, तय करने उनकी जवाबदेही

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत से जीत हासिल कर दोबारा सत्ता ने आने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ एक्शन मोड में दिखाई दे रहे हैं. एक तरफ जहां लापरवाही व भ्रष्टाचार की शिकायत आने के बाद अधिकारियों पर कार्यवाही का बुलडोजर चल रहा है तो वहीं दूसरी ओर मंत्रियों की जवाबदेही भी तय की जा रही है. इसी को ध्यान में रखते हुए सीएम योगी मंगलवार को विभागावार समीक्षा बैठक करने वाले है.

सीएम योगी आज करेंगे समीक्षा बैठक

25 मार्च को शपथ ग्रहण के बाद ही पहली मंत्रीपरिषद की बैठक में सीएम योगी की तरफ से मंत्रियों को अपने-अपने विभागों के लिए 100 दिनों का लक्ष्य तैयार करने के लिए कहा गया था. इसके लिए बकायदा विभाग के अब तक के स्टेटस व आने वाले 100 दिनों के लिए एजेंडा बनाने के निर्देश भी दिए गए थे.

इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज मंत्रियों से 100 दिन के काम का प्लान जानेंगे. आज लोकभवन में विभागवार कार्ययोजना का प्रस्तुतीकरण होगा और साथ ही इसकी समीक्षा भी जाएगी. बुधवार शाम 6.30 बजे लोकभवन में होने वाली समीक्षा बैठक में सीएम योगी के साथ मुख्य सचिव व विभागों के आला अधिकारी मौजूद रहेंगे. वहीं बीते दिनों दिए गए निर्देश के मुताबिक इस बार मंत्रियों को ही अपने विभाग का लेखा-जोखा पेश करना होगा. विभाग के प्रमुख सचिव व सचिव स्तर के अधिकारी सिर्फ मदद करने लिए मौजूद रहेंगे.

सीएम योगी तय करना चाहते हैं मंत्रियों की जवाबदेही

दरअसल सीएम योगी आदित्यनाथ सत्ता संभालने के साथ बिना वक्त गवाए मंत्रियों की जवाबदेही तय करन चाहते हैं, जिससे आने वाले दिनों में उनके विभागों में कितना काम हुआ है और उनकी प्रगति रिपोर्ट क्या है? इसका आकलन किया जा सके. इसलिए सीएम योगी की तरफ से मंत्रियों को पहले दिन से ही अपना लक्ष्य खुद तय करने के लिए कहा है.

Related Articles

Back to top button