सीएम योगी ने प्रवासी मजदूरों के खाते में भेजा रुपया, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर श्रमिकों से की बात

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रवासी मजदूरों के खाते में धनराशि का हस्तानांतरण किया. डीबीटी के माध्यम से रुपयों का हस्तानांतरण करने के बाद उन्होंने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए मजदूरों से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों से प्रवासी मजदूरों के खाते में भेजे जा रहे रुपयों उनके बारे में जानकारी भी ली. उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि प्रवासी मजदूरों के खाते में जल्द से जल्द धनराशि भेजने में जरा भी कोताही न बरती जाए.

यूपी सरकार ने 10 लाख 48 हजार 166 श्रमिक परिवारों के खाते में हर श्रमिक को 1,000 रूपये प्रतिमाह देने का वायदा किया था. वायदे के संबंध में पांच कालिदास मार्ग आवास से वीडियो कांफ्रेंसिंग कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डीबीटी के जरिए 104 करोड़ 82 लाख रूपए आनलाइन हस्तांतरण किए. जिसमें गोरखपुर के एक लाख 50 हजार मजदूरों के खाते में भेजना है. शनिवार को 18 हजार श्रमिकों के खातों में एक हजार रुपए अवमुक्त किया गया.

इस अवसर पर श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य और राजस्व मंत्री विजय कश्यप भी मुख्यमंत्री के साथ मौजूद रहे. वहीं गोरखपुर के एनआईसी वीडियो कांफ्रेंसिंग हाल में जिलाधिकारी के. विजयेंद्र पांडियन, एडीएम वित्त राजेश कुमार सिंह, तहसीलदार सदर डॉ. संजीव दीक्षित, तहसीलदार कैंपियरगंज संजय सिंह और प्रवासी मजदूर जंगल चंवरी निवासी दीपू और संदीप से वार्ता की. सीएम ने दीपू से मोबाइल पर आए हुए मैसेज को चेक कर परिवार के सदस्यों का हालचाल लेते हुए पूछा कि जिला प्रशासन द्वारा उपलब्ध कराए गए राशन किट और सुविधाएं समय पर मिल रही हैं कि नहीं.

मुख्यमंत्री ने कहा कि राशन कार्ड भी जिला प्रशासन आप सभी को उपलब्ध कराएगी. गोरखपुर में मजदूरी और कार्य करना चाहते हैं तो जिला प्रशासन कार्य उपलब्ध कराएगी. जो हमारी नैतिक जिम्मेदारी बनती है. जिलाधिकारी के. विजयेन्‍द्र पाण्डियन ने बताया कि सीएम के निर्देश के अनुसार प्रवासी मजदूरों के खाते में रुपए भेजे जा रहे हैं. उन्‍होंने बताया कि हर प्रवासी मजदूरों को डिमांड के आधार पर काम उपलब्‍ध कराया जा रहा है. किसी भी प्रवासी मजदूर को काम नहीं मिलता है, तो वो सीधे संपर्क कर सकते हैं. जिला प्रशासन उन्‍हें काम के साथ अन्‍य मूलभूत सुविधाएं भी उपलब्‍ध कराएगा.

Related Articles

Back to top button