सिद्धार्थनगर पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ, पीएम के कार्यक्रम की तैयारियों का लिया जायजा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रवविार यानी आज सिद्धार्थनगर जिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा करने पहुंचे। इस दौरान सीएम योगी ने प्रधानमंत्री के कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया और अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर जरूरी निर्देश दिए।

दूसरी ओर प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा आलोक कुमार भी सिद्धार्थनगर पहुंचे। उन्होंने मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण करने के बाद बीएसए ग्राउंड में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम स्थल की व्यवस्थाओं को देखा। इस मौके पर उन्होंने मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य एवं अधिकारियों से साथ बैठक कर कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा भी किया।

मुख्यमंत्री योगी कुछ देर बाद गोरखपुर आएंगे। वह यहां विभिन्न कार्यक्रमों में करीब 180 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे। साथ ही किसानों एवं स्वयं सहायता समूहों को 70 करोड़ रुपये ऋण वितरित करेंगे।

मुख्यमंत्री शाम चार बजे से महायोगी गुरु गंभीरनाथ प्रेक्षागृह भवन सभागार में राष्ट्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक (नाबार्ड) के राज्य ऋण संगोष्ठी एवं ग्रामीण समृद्धि सम्मान कार्यक्रम में शामिल होंगे। वहां वह किसान क्रेडिट कार्ड धारकों को 55 करोड़ और स्वयं सहायता समूहों को 14.82 करोड़ रुपये का ऋण वितरित करेंगे।

इसके बाद वह करीब 38 करोड़ की लागत से बने गोलघर स्थित पहले मल्टीलेवल पार्किंग का फीता काटकर लोकार्पण करेंगे। वहां से निकलकर वह दीन दयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय परिसर में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री वहां नगर निगम की करीब 141 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास करेंगे। साथ ही जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

Related Articles

Back to top button