सीएम शिवराज सिंह चौहान ने किया ध्वजारोहण, सुरक्षा को लेकर राजधानी में अलर्ट

भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) में स्वतंत्रता दिवस पर चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा है. खासकर राजधानी भोपाल में गतिविधियों पर विशेष नजर रखी जा रही है. इस मौके पर DIG इरशाद वली ने सुरक्षा-व्यवस्था का जायजा लिया. उन्होंने बताया कि  सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है. मुख्य कार्यक्रम स्थल से लेकर शहर के सभी मुख्य स्थानों पर चौकसी बढ़ाई गई है.

पुलिस वाहनों की चेकिंग कर रही है. डॉग और बम स्क्वेड टीम के जरिए सार्वजनिक स्थानों पर चेकिंग की जा रही है. रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड और मुख्य बिल्डिंगों में भी चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. सुरक्षा और कानून व्यवस्था के सभी कदम उठाए गए हैं. शहर में संदिग्ध परिस्थितियों में घूम रहे व्यक्तियों पर भी नजर रखी जा रही है.

इससे पहले शनिवार को पुलिस ने स्वतंत्रता दिवस को लेकर अलर्ट जारी किया था. इंटेलिजेंस के इनपुट के बाद खासतौर पर साइबर अटैक पर पैनी नजर रखने को कहा गया है. इंटेलिजेंस ने सभी जिलों के SP को सुरक्षा बढ़ाने के साथ सतर्कता रखने के निर्देश जारी कर दिए हैं. राज्य सायबर पुलिस ने डिजिटल, इलेक्ट्रॉनिक, प्रिंट मीडिया के इंटरनेट नेटवर्क को हैक करने का खतरा बताया है. लाइव कार्यक्रम के दौरान दूसरे देश का झंडा फहराने और अलगाववादियों के वीडियो प्रसारित होने की आशंका जताई है.

Related Articles

Back to top button