सीएम नीतीश कुमार : बिहार में अब सड़कों पर उतरेंगे आइजी स्तर के अधिकारी, जानिए क्यों

बुधवार को सीएम नीतीश कुमार ने कानून व्यवस्था को लेकर बैठक की थी। सीएम ने पुलिस विभाग को क्राइम कंट्रोल करने के साथ कई निर्देश दिये थे। सीएम ने कहा था कि थानों की स्टेशन डायरी को अपडेट रखा जाए। रात में हर हाल में सीनियर अधिकारी गश्ती करें, जहां असामाजिक तत्व सक्रिय हो, पहचान कर कार्रवाई की जाए।

सीएम के निर्देश के बाद राज्य में क्राइम कंट्रोल को लेकर पुलिस मुख्यालय ने बड़ा एक्शन प्लान तैयार किया है। सीएम नीतीश कुमार के निर्देश के बाद गुरुवार को पुलिस मुख्यालय में पूरा दिन बैठकों का दौर चला। डीजीपी एसके सिंघल के निर्देशन में सभी जिलों के डीएसपी, एसपी, एसएसपी से लेकर डीआइजी और आइजी स्तर के अधिकारियों को सीएम के निर्देश से अवगत कराया गया।

पुलिस मुख्यालय के एडीजी जीतेंद्र कुमार के अनुसार, मुख्य रूप से पहले रात्रि गश्ती को लेकर सभी को दिशा-निर्देश दिये गये हैं. रात्रि गश्ती के लिए अब डीआइजी से लेकर आइजी स्तर के अधिकारी सड़कों पर निकलेंगे। इसके अलावा एसपी अपने जिलों के लिए एक्शन प्लान के तहत क्राइम कंट्रोल करने की कार्रवाई करेंगे। पुलिस अधीक्षकों को भी रात में निकल कर सुरक्षा की जांच करनी होगी.पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर सभी जिलों में पहले से विभिन्न मामलों के आरोपितों की गिरफ्तारी करने का अभियान भी चलाया जायेगा। पुलिस मुख्यालय के अधिकारियों ने बताया कि बीते दिनों अभियान चला कर 188 गैरजमानती, 106 जमानती मामलों के निबटारे के अलावा 65 कुर्की जब्ती के मामलों पर कार्रवाई की गयी थी. इसके अलावा विभिन्न मामलों में वांछित 1019 आरोपितों की गिरफ्तारी भी हुई है।

Related Articles

Back to top button