नीतीश कुमार के पीएम कुर्सी के रास्ते में इस बड़े नेता ने लड़ाई तांग!

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) द्वारा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को 2024 में उत्तर प्रदेश से लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए आमंत्रित

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) द्वारा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को 2024 में उत्तर प्रदेश से लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए आमंत्रित करने की खबरों के बाद राज्य में सत्तारूढ़ बीजेपी ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने कहा कि नीतीश कुमार के लिए उत्तर प्रदेश में कोई जगह नहीं है. अपने दम पर नीतीश कुमार मुश्किल से दो सीट जीत पाए. बाद के चुनावों में उनकी सीट का हिस्सा बढ़ गया क्योंकि वो बीजेपी के समर्थन से लड़े थे.

केशव प्रसाद ने कहा कि अब मोदी के चेहरे के बिना उनके पास यूपी और यहां तक कि बिहार में भी कोई मौका नहीं है. चीजें मुश्किल हैं. वास्तव में, वह अपना खाता नहीं खोल पाएंगे. दरअसल, जेडीयू की रिपोर्ट में कहा गया है कि नीतीश कुमार को मिर्जापुर या फूलपुर लोकसभा सीट से लड़ने के लिए आमंत्रित किया गया है, दोनों जगह कुर्मी आबादी अच्छी है. मिर्जापुर सीट वर्तमान में केंद्रीय मंत्री और अपना दल प्रमुख अनुप्रिया पटेल के पास है. अपना दल एक कुर्मी-केंद्रित पार्टी है जो बीजेपी की सहयोगी है.

बीजेपी के निशाने पर हैं नीतीश कुमार

 

वहीं फूलपुर सीट 2019 में बीजेपी की केशरी देवी पटेल ने जीती थी. केशव प्रसाद मौर्य ने 2014 में बीजेपी के लिए पहली बार फूलपुर लोकसभा सीट जीती थी. उपमुख्यमंत्री बनने के बाद उन्होंने फूलपुर के सांसद का पद छोड़ दिया और एमएलसी बन गए. नीतीश कुमार और केशव प्रसाद मौर्य दोनों ही अपनी-अपनी पार्टियों के लिए अपने-अपने राज्यों में ओबीसी नेता हैं और जब से नीतीश कुमार ने बीजेपी को छोड़ा है और सरकार बनाने के लिए राष्ट्रीय जनता दल के साथ समझौता किया, बीजेपी नीतीश कुमार को निशाना बना रही है.

Related Articles

Back to top button