दिल्ली में बेड की कालाबाजारी करने वाले खबरदार, केजरीवाल ने अस्पतालों को दी चेतावनी

दिल्ली में कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। जिसमें उन्होंने कोरोना वायरस संक्रमित लोगों के लिए बेड की कालाबाजारी करने वाले सभी अस्पतालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का जिक्र किया है। इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने प्राइवेट अस्पतालों पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि एक शख्स को प्राइवेट अस्पताल ने बेड देने से मना कर दिया। जब एक टीवी प्रोग्राम में एंकर ने लाइव कॉल किया तो पहले तो अस्पताल ने मना किया। लेकिन बहुत गिड़गिड़ाने पर अस्पताल ने आठ लाख रूपए मांगे।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कुछ निजी अस्पताल महामारी में गलत हरकत कर रहे हैं, इसे बेड की ब्लैक मार्केटिंग कहेंगे। ब्लैक मार्केटिंग इसलिए होती है क्योंकि अस्पताल में कितने बेड हैं इसकी जानकारी लोगों को नहीं मिल पा रही थी, इसलिए कोरोना एप लांच किया गया था. एप लांच करने के बाद से बवाल मच गया है, अब अस्पताल ही बेड की जानकारी अपडेट कर रहे हैं।

केजरीवाल ने कहा, चंद लोगों ने माफिया बनाया हुआ था इसे तोड़ने में समय लग रहा है। कुछ अस्पताल पावरफुल हैं जिनका राजनीतिक दलों में पहचान है, अस्पताल वाले अब धमकी दे रहे हैं लेकिन इलाज तो करना ही पड़ेगा। वो पार्टी के आकाओं से कुछ नहीं करवा सकते, किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा। सभी प्राइवेट अस्पतालों के मालिकों को शुक्रवार से बुलाया जा रहा है, साफ निर्देश है कि कोरोना मरीजों का इलाज करना पड़ेगा।

केजरीवाल ने कहा कि शुक्रवार को 33 अस्पतालों के साथ बैठक हुई थी। आज (शनिवार) सभी अस्पतालों के साथ बैठक हो जाएगी। हमारी सरकार सभी अस्पतालों की समस्या का समाधान भी ढूंढ रही है। कुछ दिन का समय दीजिए मुझे। दुनिया मे पहली बार ऐसा एप बना है जो अस्पतालों में बेड का डेटा जनता के लिए पारदर्शी कर रहा है। दिल्ली में कोरोना एप लांच होने के बाद से 1100 मरीज प्राइवेट अस्पतालों में मंगलवार से अबतक एडमिट हुए हैं।

Related Articles

Back to top button