Delhi: सीएम केजरीवाल ने की राष्ट्रीय मिशन “मेक इंडिया नंबर 1” की शुरूआत, कहा देश को इन पार्टियों के भरोसे छोड़ा तो 75 साल और पीछे रह जाएंगे

News Nasha

दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम से मुख्यंमत्री अरविंद केजरीवाल ने एक राष्ट्रीय मिशन की शुरूआत की। इस दौरान सीएम केजरीवाल ने लोगों को संबोधिक किया। उनके इस संबोधन में बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि एक दिन ऐसा था, जब पूरी दुनिया में भारत का डंका बजता था। हमें भारत को फिर से दुनिया का नंबर 1 देश बनाना है। सीएम ने राष्ट्रीय मिशन की शुरुआत करते हुए मिशन को नाम भी दिया। मिशन का नाम “मेक इंडिया नंबर 1”।

इसी बीच सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आजादी को 75 साल हो पूरे हो गए हैं। इन 75 सालों में हमने बहुत कुछ पाया है। बहुत कुछ हासिल किया है, लेकिन लोगों के अंदर एक गुस्सा है कि इन 75 सालों के अंदर ऐसे कई देश हैं, जो हमसे बाद में आजाद हुए और आज हमसे आगे निकल गए हैं।

वहीं उन्होंने कहा कि भारत का हर नागरिक गुस्से में है कि हम पीछे क्यों रह गए? इस बात से उन्होंने कहीं ना कहीं कांग्रेस और बीजेपी पार्टी पर निशाना भी साधा है। आगे उन्होंने कहा कि दोस्तों अगर देश को इन पार्टियों और नेताओं के भरोसे छोड़ दिया, तो अगले 75 साल और पीछे रह जाएंगे। इनमें से किसी को अपना परिवार प्यारा है, तो वहीं किसी को अपना दोस्त प्यारा है। किसी को भ्रष्टाचार करना है तो किसी को देश लूटना है।

सीएम केजरीवाल का बीते दिनों भी ऐसा ही बयान सामने आया था, जब उन्होंने मुफ्त शिक्षा को लेकर सरकार पर तंज कसा था। और  परिवारवाद और दोस्ती के चलते देश को लूटने की बात कही थी। 2024 में लोकसभा के चुनाव होने वाले है जिससे पहले सभी पार्टियां अपने-अपने स्तर पर जोर लगा रही है। एक दूसरे पर वार पलटवार कर रही है और खुद को बेहतर साबित करने की होड़ लगी है।

Read This: https://www.newsnasha.com/arvind-kejriwal-announcement-to-make-india-number-one/

Related Articles

Back to top button