CM केजरीवाल ने दिया झुगी झोपडी वालों को तोहफा, जल्द मिलेगा फ्लैट

नई दिल्ली : दिल्ली (Delhi) में रहने वाले बेघर लोगों के लिए दिल्ली सरकार जल्द ही फ्लैट (Flat) झुगी झोपडी वालो के लिए आंबटन करने वाली है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) ने इस बुधवार को अपने आवास पर शहरी विकास मंत्री सत्येंद्र जैन और दिल्ली शहरी आश्रय सुधार बोर्ड के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की थी।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने दिल्ली शहरी आश्रय सुधार बोर्ड को निर्देश दिए कि अभी तक जितने फ्लैट बन चुके हैं, उन फ्लैट को झुग्गी में रह रहे लोगों को आवंटित कर दिया जाए। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को यह भी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए कि झुग्गी में रहने वाले लोगों को हर हाल में 5 किलोमीटर के दायरे में ही फ्लैट बनाकर दिया जाए।

जमीन लेने संबंधित सभी बाधाओं को किया जाएगा दूर- सीएम केजरीवाल

CM केजरीवाल ने कहा कि अगर कहीं पर जमीन प्राप्त करने में अड़चन आ रही है, तो उन सभी बाधाओं को शीघ्र दूर किया जाए और जल्द जमीन चयन की प्रक्रिया पूरी की जाए, ताकि बेघर लोगों को ‘जहां झुग्गी, वहीं मकान’ जल्द दिया जा सके। मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘जहां झुग्गी, वहीं मकान’ पॉलिसी दिल्ली सरकार की प्रमुख पॉलिसी में से एक है। यह सुनिश्चित करना होगा कि बेघर लोगों के लिए फ्लैट का निर्माण समय सीमा के अंदर पूरा कर लिया जाए, ताकि उन्हें आश्रय प्रदान किया जा सके।

 

Related Articles

Back to top button