कोरोना को मात देने के लिए सीएम ने बनाई टीम-11, असहायों को हर सुविधा मुहैया कराएगी टीम

कोरोना वायरस से निपटने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ काफी एक्टिव नजर आ रहे हैं।योगी आदित्यनाथ ने लॉक डाउन का पालन करने के लिए अपनी टीम-11 तैयार की है। लॉक डाउन सफल बनाने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने 11 समितियां तैयार की है। जिसे उन्होंने टीम-11 का नाम दिया है।

सीएम योगी ने मुख्य सचिव की अध्यक्षता में 11 समितियों का गठन किया। इन समितियों में अलग-अलग विभाग के प्रमुख सचिव और अधिकारी शामिल रहे। यह सभी  अधिकारी लोगों के बीच लोगों को जरूरी सामान पहुंचाने और सुविधा देने के साथ-साथ मॉनिटरिंग भी करेंगे। हर समिति हर 3 दिन में सीएम योगी को इसकी रिपोर्ट देगी।

इसी कड़ी में योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक ने लोगों की मदद के लिए अपने घर में ही एक कंट्रोल रूम तैयार कर लिया है। बृजेश पाठक ने कोरोना वायरस की वजह से लॉक डाउन से परेशान लोगों की मदद करने के लिए एक नई पहल की है। बृजेश पाठक ने अपने घर में ही एक कंट्रोल रूम बना दिया है। जिससे किसी भी परेशान व्यक्ति को खाना, उसके रुकने की व्यवस्था, दवाइयां सब मुहैया कराई जा सके। बृजेश पाठक की इस पहल में उनकी लोग काफी मदद कर रहे हैं। वही जरूरतमंदों को व्यापारी संगठन भी खाने-पीने के पैकेट के साथ पैसों की मदद भी कर रहे हैं। दरअसल बृजेश पाठक ने लखनऊ और आसपास के जिलों में असहाय लोगों की मदद का बीड़ा उठाया है। बृजेश पाठक का कहना है कि कंट्रोल रूम की शुरुआत होते ही लोगों के फोन भी आने शुरू हो गए हैं जिससे लोगों की समस्याओं का समाधान किया जा रहा है। इसमें सरकारी विभागों की मदद भी ली जा रही है।

आपको बता दें कि यूपी में कोरोनावायरस से निपटने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक के बाद एक अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं। इससे पहले भी गुरुवार को योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों के साथ बैठक की थी। जिसमें उन्होंने लोगों की मदद के लिए अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए थे। साथ ही अधिकारियों से उनके कामों का फीडबैक भी लिया था। भारत में कोरोना वायरस के 677 के केस सामने आ चुके हैं। वहीं उत्तर प्रदेश में 40 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से 11 लोग ठीक भी हो चुके हैं।

Related Articles

Back to top button