2 करोड़ दो, घोटाले में क्लीन चिट मिल जायेगी–IAS महिला अधिकारी से फोन कर रंगदारी मांगी..

हरियाणा –गुरुग्राम पुलिस ने राजस्थान के जोधपुर से हरियाणा कैडर की आईएएस अधिकारी अनीता यादव से 5 करोड़ रुपये की फिरौती मांगने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। की शिकायत के बाद गुरुग्राम पुलिस ने जबरन वसूली के प्रयास का मामला दर्ज किया था। गिरफ्तार आरोपी की पहचान ऋषि शर्मा के रूप में हुई है। सूत्रों के मुताबिक, उसने उसे कॉल करने की बात कबूल की है।पुलिस के अनुसार, फरीदाबाद नगर निगम घोटाले से संबंधित मामले में आरोपी कथित रूप से आईएएस अधिकारी पर नाम हटाने के लिए 5 करोड़ रुपये का भुगतान करने के लिए मजबूर कर रहा था, जिसकी जांच भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो द्वारा की जा रही है।

आरोपी ने कथित तौर पर पुलिस को बताया कि इंटरनेट से उसका नंबर लेने के बाद उसने अनीता यादव को फोन किया। पुलिस उपायुक्त, पूर्वी, वीरेंद्र विज ने कहा, उसने कहीं फरीदाबाद निगम घोटाले की खबर पढ़ी और इंटरनेट ए संपर्क नंबर खोजा और आईएएस अधिकारी को फोन किया। उसे आगे की पूछताछ के लिए शुक्रवार को एक स्थानीय अदालत में पेश किया जाएगा ।गुरुग्राम नगर निगम में करीब 100 करोड़ रुपये के घोटाले का हाल ही में खुलासा हुआ था। जिसमें एक ही ठेकेदार को बिना किसी काम के करोड़ों रुपये जारी करने की बात सामने आई थी।

जांच करने पर कई अधिकारी शक के घेरे में आए। जिनसे से कुछ को एंटी करप्शन ब्यूरो ने बाद में जाकर गिरफ्तार कर लिया।उस वक्त आईएएस अनीता यादव फरीदाबाद नगर निगम की कमिश्नर थी।पिछले सप्ताह ही हरियाणा सरकार ने एक सप्ताह पहले ही एंटी करप्शन ब्यूरो को 2 महिला आईएएस अधिकारियों सहित 7 अधिकारियों से पूछताछ की अनुमति दी थी। इसमें IAS अनीता यादव का नाम भी शामिल हैं।

Related Articles

Back to top button