तिहाड़ जेल में कैदियों के बीच झड़प, 3 घायल, पुलिस ने दर्ज किया केस

नई दिल्‍ली. राजधानी दिल्ली की तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में कैदियों के बीच झड़प में तीन कैदी घायल होने की खबर सामने आयी है. वहीं, पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. जानकारी के मुताबिक, किसी बात पर कैदियों के दो ग्रुप आपस में भिड़ गए और फिर धारदार हथियारों से एक दूसरे पर हमला कर दिया. दिल्‍ली पुलिस ने सोमवार को बताया कि यह घटना शनिवार की है. जबकि सूचना मिलने के बाद पुलिस दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल (डीडीयू) पहुंची है.

इसके अलावा पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि उन्हें पिंकू (24), सुनील शेरावत (32) और सन्नी (32) की ‘मेडिको लीगल केस’ (एमएलसी) रिपोर्ट मिली है. उनके शरीर पर धारदार हथियार से चोट के निशान हैं. बता दें कि ‘मेडिको लीगल केस’ उस रिपोर्ट को कहते हैं, जिसमें चिकित्सा विशेषज्ञ किसी कानूनी मामले में, शरीर पर लगी चोट की जानकारी देता है. एक घायल कैदी को दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल, तो पिंकू और सुनील को सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सुनील का बयान भी दर्ज कर लिया गया है.

वार्ड नंबर-7 में बंद लोगों पर लगा आरोप
पुलिस ने बताया कि सेंट्रल जेल के कारागार नंबर-1 के उपाधीक्षक की शिकायत के बाद हरि नगर पुलिस थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 307 (हत्या का प्रयास) , 324 (धारदार हथियार से चोट पहुंचाना) और 34 (साझा इरादे) के तहत मामला दर्ज किया गया है. प्राथमिकी में रोहित कपूर, राजेश, सुनील शेरावत और संदीप दलाल का नाम आरोपी के तौर पर दर्ज किया गया है, जो कि तिहाड़ जेल के कारागार नंबर-1 की कोठरी नंबर-2, वार्ड नंबर-7 में बंद हैं.

बता दें कि कुछ दिनों पहले तिहाड़ की जेल नंबर 3 में गैंगस्टर अंकित गुर्जर का शव मिला था. परिजनों ने इसे हत्या बताया था, तो जेल प्रशासन ने इस दो गुटों की आपसी झड़प में हत्‍या होने की बात कही थी. इसके बाद अंकित गुर्जर के परिजन दिल्‍ली हाईकोर्ट गए थे.

राजधानी की तिहाड़ जैसी सुरक्षित जेल में ब्लेड या फिर धारदार हथियार कैसे पहुंचा यह अपने आप में सबसे बड़ा सवाल है. हालांकि जेल में कैदियों के बीच झड़प का यह कोई पहला मामला नहीं है, बल्कि लगातार कैदियों के बीच झगड़े की खबरें आती रहती हैं.

Related Articles

Back to top button