गुरुग्राम: कांस्टेबल – वरिष्ठ महिला पुलिसकर्मी के बीच झड़प

ख़बर गुरुग्राम से आरही है जहां एक कांस्टेबल ने एक वरिष्ठ पुलिसकर्मी की कथित तौर पर पिटाई कर दी, जब पुलिसकर्मी बलात्कार के एक मामले की शिकायतकर्ता से बात कर रही थी, तब उसे बाधित नहीं करने के लिए कहा। उन्होंने बताया कि बुधवार रात सेक्टर 37 पुलिस थाने में सहायक उप निरीक्षक (एएसआई) पूनम और कांस्टेबल प्रवेश के बीच झड़प हो गई।

पुलिस के मुताबिक, एएसआई ने सिपाही से रेप के मामले की शिकायतकर्ता से बात करने के दौरान दखल न देने को कहा। बात बढ़ गई और उनके बीच मारपीट होने लगी। कांस्टेबल ने एएसआई को जान से मारने की धमकी भी दी लेकिन मौके पर मौजूद अन्य पुलिस अधिकारियों ने बीच-बचाव कर उन्हें अलग कर दिया।

घटना की जानकारी जब वरिष्ठ अधिकारियों को हुई तो एसीपी रैंक के एक अधिकारी थाने पहुंचे और उनसे पूछताछ की। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि इस मामले को गंभीरता से लेते हुए सेक्टर 37 थाने की एसएचओ इंस्पेक्टर सुनीता को पुलिस लाइन में स्थानांतरित कर दिया गया है और इंस्पेक्टर अमन बेनीवाल को एसएचओ नियुक्त किया गया है। गुरुवार को एएसआई पूनम ने प्रवेश के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 323 (चोट पहुंचाना) और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत सेक्टर 10 ए पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज की गई। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि आगे की जांच चल रही है और कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button