भारत को घेरने के लिए चीन कर रहा है पाक की “मिसाइल साइट्स” बनाने में मदद

लद्दाख : भारत और चीनी सेना के बीच महौल तनावपूर्ण करने वाला चीन अब पाकिस्तान के साथ मिलकर पीओके के इलाके में साजिश रच रहा है। चीन जमीन से हवा में वार करने वाली मिसाइल साइट्स के निर्माण में पाकिस्तान की मदद कर रहा है।आर्मी डिफेंस के खुफिया एजेंसियों द्वारा इसकी जानकारी दी गई है।

एजेंसियों के दावे के हिसाब से उनका कहना है की, चीन LOC के पास कई स्थानों पर टीम की मद्द से सैन्य बुनियादी ढांचा स्थापित करने के लिए बुहत सारी निर्माण गतिविधियो को देखा गया है। चीनी सेना के अधिकारी इन गतिविधियों की देखरेख कर रहे हैं। खबरों के मुताबिक बताया गया है कि चीन के अधिकारी पाकिस्तान की मदद कर रहे हैं।

इस पर वायुसेना चीफ ने भी कही थी यह बात इससे पहले पूर्वी लद्दाख में पिछले काफी समय से भारत-चीन के बीच सीमा पर तनाव बना हुआ है। ऐसे में दोनों देश एक दूसरे के खिलाफ अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए सीमा पर अपने सैनिकों की तैनाती बढ़ा रहे हैं। इसी बीच वायुसेना प्रमुख राकेश कुमार सिंह भदौरिया का बड़ा बयान सामने आया है, उन्होंने कहा है कि भारत दोनों फ्रंट पर युद्ध लड़ने के लिए तैयार है।

वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया ने कहा है कि “भारतीय वायुसेना पाकिस्तान और चीन दोनों के साथ एक साथ युद्ध लड़ने के लिए तैयार है। वह कहते हैं की हमारी सेना हर मोर्चे पर दुश्मन सेना के खिलाफ मजबूत साबित हुई है । चीन तवान पर उन्होंने कहा है कि इसका फायदा पाकिस्तान उठाने में लगा हुआ है।

Related Articles

Back to top button