चारधाम यात्रा पर मुख्यमंत्री पुष्कर धामी का बड़ा बयान

उत्तराखंड की पवित्र चारधाम की यात्रा में सिर्फ हिन्दुओं की एंट्री को लेकर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने बड़ा बयान दिया है, पिछले काफी समय से चारधाम के तीर्थ पुरोहितों द्वारा ऐसी इच्छा व्यक्त की जा रही थी कि चारधाम यात्रा में सिर्फ हिंदू धर्म के लोगों के प्रवेश की ही इजाज़त दी जाए लेकिन अब सीएम धामी ने उनकी मांग का समर्थन किया है और कहा कि चारधाम की यात्रा में बड़े पैमाने पर वेरिफिकेशन ड्राइव चलेगा। इसके लिए प्रशासन द्वारा खास अभियान चलाया जाएगा।

एक लंबी समय से चारधाम के तीर्थपुरोहितों द्वारा ये मांग की जा रही है कि चारधाम में केवल हिंदुओं का ही प्रवेश हो। हरिद्वार की धर्म संसद में भी चार धाम यात्रा में केवल हिंदुओं के ही प्रवेश का मुद्दा उठा था। सीएम धामी ने भी सपोर्ट किया। हालांकि इस मामले में सीएम ने भले ही कुछ साफ-साफ न कहा हो लेकिन उनके बयान से यही लगता है कि चारधाम में अन्य धर्म के लोगों की एंट्री पर रोक लगाई जा सकती है।उन्होंने साधु संत के द्वारा उठाई गई मांग का समर्थन किया और कहा कि चार धाम यात्रा में बड़े पैमाने पर वेरिफिकेशन का काम किया जाएगा।उन्होंने कहा कि इसके लिए स्पेशल अभियान चलाकर वेरिफिकेशन शुरू की जाएगा।

इसी के संदर्भ में पुष्कर सिंह धामी ने आज टेबलटॉप और मॉक एक्सरसाइज प्रोग्राम में भाग लिया, और चारधाम यात्रा को सफलतापूर्वक करवाने की रणनीति बनाई। आपको बता दें उत्तराखंड में 3 मई को गंगोत्री और यमुनोत्री के कपाट खुलने के साथ ही चारधाम का यात्रा शुरू हो जाएगी। 6 मई को बाबा केदारनाथ के कपाट खुलेंगे।इस बार बड़ी संख्या में यात्रियों के आने की उम्मीद जताई जा रही है। सीएम धामी खुद ये कह चुके हैं कि इस बार पिछली सभी यात्राओं के रिकॉर्ड टूट जाएंगे।

Related Articles

Back to top button