Chhattisgarh Board 2021: छत्तीसगढ़ बोर्ड ने किया 12वीं रिजल्ट की तारीख और समय घोषित

छत्तीसगढ़ बोर्ड ने अभी अपने रिजल्ट घोषित करने की तैयारी कर ली है. बोर्ड ने 12वीं परीक्षा परिणाम जारी करने की तारीख और समय की घोषणा कर दी है। इसके अनुसार बोर्ड कल दोपहर 12 बजे रिजल्ट की घोषणा करेगा।

आधिकारिक वेबसाइट पर आएगा रिजल्ट:

आधिकारिक सूचना के अनुसार शिक्षा मंत्री प्रेमसाय टेकाम रिजल्ट का ऐलान करेगें। ऐसे में इस परीक्षा के लिए रजिस्टर्ड छात्र-छात्राएं नतीजे जारी होने के बाद छत्तीसगढ़ बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन की आधिकारिक वेबसाइट cgbse.nic.in पर नतीजे चेक कर सकेंगे।

CGBSE 12th Result 2021 Date:

12वीं का रिजल्ट ऐसे कर सकेंगे चेक. छत्तीसगढ़ बोर्ड 12वीं का रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले छात्र-छात्राएं ऑफिशियल वेबसाइट cgbse.nic.in पर जा सकते हैं। इसके बाद CGBSE कक्षा 12 बोर्ड परिणाम के टैब पर क्लिक करें।

ऐसे करे रिजल्ट चेक:

लॉग इन करने और परिणाम प्राप्त करने के लिए आवश्यक क्रेडेंशियल जैसे रोल नंबर, पंजीकरण संख्या या सत्यापन कोड दर्ज करें। आवश्यक विवरण जमा करने के बाद परिणाम स्क्रीन पर दिखाई देगा। परिणाम डाउनलोड करें और आगे के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लेंकर रख लें।छत्तीसगढ़ बोर्ड ने बड़े अलग ढंग से परीक्षाएं आयोजित करवाई थी। बोर्ड ने इस बार स्टूडेंट्स ने घर बैठकर परीक्षा दी थी। स्कूल को ही सेंटर बनाया गया था.

Related Articles

Back to top button