चारधाम यात्रा ने बढ़ाई सीएम पुष्कर सिंह धामी की चिंता, श्रद्धालुओं से की ये अपील

उत्तराखंड में चारधाम यात्रा शुरु हो चुकी है. यात्रा के पहले ही दिन भारी संख्या में श्रद्धालु दोनों धामों में पहुंचे हैं. उधर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चार धाम की यात्रा पर आने वाले लोगों का स्वागत किया है, सीएम ने कहा कि यात्रा की शुरुआत हो चुकी है. श्रद्धालुओं में चारों धाम में आने के लिए काफी जोश है. 25 तारीख से बाबा केदारनाथ के कपाट भी खुल रहे हैं, वहीं 27 तारीख को बद्री विशाल के कपाट खुल जाएंगे. मुख्यमंत्री धामी ने श्रद्धालुओं से अपील करते हुए कहा कि पिछले 10 दिनों से केदारनाथ मार्ग पर लगातार भारी बर्फबारी हो रही है, ऐसे में श्रद्धालु वो मौसम की जानकारी लेते हुए ही आगे बढ़ें.

वहीं देश और प्रदेश में बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच चारधाम यात्रा को सफलतापूर्वक संपन्न कराना स्वास्थ्य विभाग और सरकार के सामने बड़ी चुनौती है. बता दें कि उत्तराखंड में कोरोना के एक्टिव केस 400 के करीब पहुंच चुके हैं.

स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन का पालन करें सभी श्रद्धालु- सीएम

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चारधाम यात्रा पर पहुंचने वाले श्रद्धालुओं से अपील करते हुए कहा है कि सभी श्रद्धालु स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी गाइडलाइन का पालन करें. उन्होंने कहा कि पर्वतीय क्षेत्रों में यात्रा लंबी होती हैं ऐसे में अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें और पूरी व्यवस्था के साथ यात्रा पर आएं. बताते चलें कि चार धाम में आ रहे श्रद्धालुओं के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी गाइडलाइंस में कहा गया है कि अधिक उम्र के लोग विशेष तौर पर यात्रा में अपना ख्याल रखें, अपनी स्क्रीनिंग करा कर आएं, अपनी दवाइयां साथ लेकर आएं, गर्म कपड़े साथ रखें और गर्भवती महिलाएं, छोटे बच्चे यात्रा के दौरान विशेष ख्याल रखें.

Related Articles

Back to top button