हिट एंड रन कानून के खिलाफ देशभर में चक्का जाम, कई राज्यों में दिखा विरोध प्रदर्शन।

नई दिल्ली: हिट एंड रन के नए कानून के विरोध में मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में ट्रांसपोर्टर हड़ताल पर हैं।इससे प्रदेश के कई जिलों में पेट्रोल-डीज़ल की किल्लत शुरू हो गई है।

इस कानून के विरोध में देश के 9 राज्यों में बस-ट्रक ड्राइवर हड़ताल पर हैं। कई राज्यों में ट्रक और बस ड्राइवर सड़कों पर उतर आए हैं। उन्होंने हाईवे जामकर इस कानून का विरोध जताया है।एमपी, दिल्ली, राजस्थान और महाराष्ट्र में कई जगहों पर हड़ताल का असर दिखने लगा है। इन राज्यों की कई सड़कों पर हड़ताल की वजह से लंबा जाम लगा है।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बस और ट्रक ड्राइवरों शहर में कई रास्ते बंद करने का प्रयास कर रहे हैं।पुलिस-प्रशासन के समझाने के बावजूद ड्राइवर्स का प्रदर्शन जारी है। यही नहींमध्य प्रदेश के  पन्ना  में भी बस और ट्रक ड्राइवरों ने नेशनल हाईवे-39 पर चक्काजाम किया। बस ड्राइवर्स की हड़ताल से यात्री भी परेशान रहे।इसके साथ ही सड़कों पर गाड़ियों की लंबी-लंबी लाइनें लग गईं।

इस दौरान उन्होंने ‘काला कानून वापस लो’ के नारे भी लगाए। राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले में भी ट्रक और बस ड्राइवर सड़कों पर उतर आए। उन्होंने हाईवे जाम कर इस कानून का विरोध जताया।उन्होंने सरकार और प्रशासन को कड़ी चेतावनी भी दी।ब्रिटिश काल के भारतीय दंड संहिता के पहले कानून को निरस्त करते हुए लाए गए नए आपराधिक संहिता कानून के मुताबिक, दुर्घटना स्थल से भागने और घटना की रिपोर्ट न करने पर 10 साल तक की सजा का प्रावधान है।

यानी अगर कोई एक्सीडेंट होता है तो ड्राइवर को 10 साल की सजा और 7 लाख के जुर्माने का प्रावधान किया गया है।

 

Related Articles

Back to top button