CEO विशाल गर्ग की हुई छुट्टी! केविन रयान लेंगे अब Better.com के सभी फैसले

नई दिल्‍ली. जूम (Zoom) कॉल पर 900 कर्मचारियों की छुट्टी करने वाले Better.com के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) विशाल गर्ग (Vishal Garg)को तत्काल प्रभाव से छुट्टी पर भेज दिया गया है. अमेरिका की डिजिटल मॉर्गेज कंपनी के बोर्ड ने ई-मेल के जरिए इस बात की जानकारी दी है. रिपोर्ट के मुताबिक चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर (CFO) केविन रयान (Kevin Ryan) अब कंपनी में हर दिन लिए जाने वाले फैसले लेंगे और बोर्ड को रिपोर्ट करेंगे. बोर्ड ने लीडरशिप और कल्चरल असेसमेंट के लिए एक थर्ड पार्टी इंडिपेंडेट फर्म को हायर किया है. इस पूरे मामले को लेकर जब Better.com से प्रतिक्रिया मांगी गई तो कंपनी ने कोई भी टिप्‍पणी करने से इनकार कर दिया.

इससे पहले विशाल गर्ग ने 900 कर्मचारियों को एक साथ निकालने के लिए माफी मांगी थी. उन्‍होंने जूम कॉल के दौरान कर्मचारियों को निकालने के तरीके के लिए एक पत्र लिखा था और कर्मचारियों से माफी मांगी थी. इस पत्र में विशाल गर्ग ने अपनी गलती स्वीकार करते हुए कहा कि उनका तरीका गलत था और उनसे भारी चूक हुई है.

गौरतलब है कि पिछले दिनों अमेरिकन कंपनी के भारतीय मूल के सीईओ विशाल गर्ग ने अपनी कंपनी बैटर डॉट कॉम (Better.com) के 900 कर्मचारियों को निकाल दिया. उन्होंने एक जूम मीटिंग बुलाई और कंपनी के 900 कर्मचारियों को पिंक स्लिप थमा दी. नौकरी से निकालने की वजह प्रोडक्टिविटी गिरना बताया गया. जिसने भी जूम कॉल से 900 कर्मचारियों को निकालने का वीडियो देखा, वह विशाल गर्ग को खड़ूस बॉस कहने लगा.

कौन हैं विशाल गर्ग?
बता दें कि विशाल गर्ग Better.com के फाउंडर और सीईओ हैं. यह एक डिजिटल फर्स्ट होम ओनरशिप कंपनी है. लिंक्‍डइन से मिली जानकारी के मुताबिक गर्ग वन जीरो कैपिटल के फाउंडिंग पार्टनर भी हैं. इस साल की शुरुआत में कोरोना महामारी के दौरान विशाल गर्ग ने न्यूयॉर्क शहर के पब्लिक स्कूल के छात्रों को ऑनलाइन पढ़ाई में बेहतर सुविधा के लिए करीब 2 मिलियन डॉलर का दान दिया था. उन्‍होंने जो पैसे दान में दिए थे उसका उपयोग आर्थिक रूप से कमजोर बच्‍चों को आईपैड और इंटरनेट की सुविधा देने में किया गया था.

Related Articles

Back to top button