CDS बिपिन रावत का हेलिकॉप्टर क्रैश, 13 लोगों की मौत

CDS बिपिन रावत का हेलिकॉप्टर क्रैश, पत्नी सहित इतने लोग थे सवार

कुन्नूर:  तमिलनाडु के कुन्नूर में भारतीय वायुसेना का एक हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। इस हेलिकॉप्टर में प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (CDS) जनरल बिपिन रावत मौजूद थे। बिपिन रावत ही नहीं उनके साथ उनकी पत्नी और स्टाफ के कुछ लोग भी थे। विमान में सवार 14 लोगों में 13  लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं। वहीं और लोगों की तलाश जारी हैं। ऐसे में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि कल वह इस घटना की पूरी जानकारी संसद में देंगे।

जानिए सेना का ये हेलिकॉप्टर कहां हुआ क्रैश?

कुन्नूर में क्रैश हुए सेना के हेलिकॉप्टर में सिर्फ सीडीएस बिपिन रावत ही नहीं, बल्कि उनकी पत्नी भी मौजूद थीं। वहीं इस हादसे के बाद किन-किन लोगों को बचाया गया है, सेना ने इस बारे में साफ नहीं किया है। अभी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। सीडीएस विपिन रावत को ले जा रहा सेना का यह हेलिकॉप्टर तमिलनाडु के कुन्नूर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

पूरा इलाका काफी जंगल वाला है। वहीं, जिन लोगों को बचाया गया है, उन्हें पास के अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया है। जानकारी के मुताबिक विपिन रावत एक लेक्चर सीरीज के लिए ऊटी वेलिंगटन गए थे। उनके साथ उनकी पत्नी और ब्रिगेडियर रैंक के अधिकारी भी थे। सीडीएस सुलूर से कुन्नूर आ रहे थे। उन्हें यहां से दिल्ली के लिए उड़ान भरनी थी।

संसद में कल बयान देगी सरकार

हेलीकॉप्टर दुर्घटना पर सरकार कल संसद में बयान जारी करेगी। इससे पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जनरल बिपिन रावत के घर पहुंचे थे। वहां उन्होंने सीडीएस की बेटी से मुलाकात की हैं। उसके बाद वहीं से राजनाथ सिंह संसद भवन के लिए निकल चुके हैं। जहां वह कल इस घटना की पूरी जानकारी देंगे।

हादसे की वजह नहीं चल सका पता

बता दें अभी तक मिली अपडेट से हादसे की वजह ख़राब मौसम बताया जा रहा है। वहीं अगर  वीवीआईपी हेलिकॉप्टर में जब होते हैं, उस समय हेलिकॉप्टर को उड़ाने के नियम काफी अलग होते हैं। कहा जा रहा है कि सेना की कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी में आने वाले समय में हादसे की वजह पता चल सकेगी। बता दें दुर्घना के बाद हेलिकॉप्टर में आग की लपटें उठती दिखीं। बचावकर्मी, सेना के जवानों के साथ दुर्घटनास्थल से मलबा हटाते  हुए भी देखे गए।

Related Articles

Back to top button