यूपी में बढ़ रहे हैं प्रेमी–प्रेमिकाओं की हत्या के मामले,” 5 दिन 5 जनपद 5 हत्याएं “पढ़े पूरी खबर..

उत्तर प्रदेश:उत्तर प्रदेश सरकार महिला सुरक्षा का दावा करती फिरती है, लेकिन दीया तले अंधेरा है। हां यह जानकारी सच तो है, मार्च का महीना अभी पूरा होने को बाकी है लेकिन हत्याओं का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रही है। और यह सभी हत्याएं प्रेमी प्रेमिकाओं के मुद्दे से जुड़ी हुई हैं ।

★प्रेमी और प्रेमिका ने ट्रेन सामने कूद कर दी जान: चित्रकूट ★:

मुंबई-हावड़ा रेल मार्ग के मध्य स्थित चित्रकूट जिले के मानिकपुर जक्शन के पनहाई सेक्सन के बीच गुरौला गांव के पास रेलवे ट्रैक पर एक प्रेमी प्रेमिका ने ट्रेन के सामने कूद कर आत्महत्या कर लिया। घटना के बाद से आसपास के इलाके में हड़कंप मचा हुआ है। जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस टीम ने दोनों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मर्चरी भेजने के साथ-साथ प्रकरण की जाँच शुरू कर दी है।दोनों मृतक मघ्यप्रदेश के रीवा जिले के चाकघाट निवासी बताए जा रहे है।

★प्रेमी प्रेमिका ने दी जान प्रेमिका ने खाया जहर तो प्रेमी ने लगाई फांसी : झांसी ★

रक्सा थाना क्षेत्र में प्रेम प्रसंग के चलते प्रेमी और प्रेमिका ने जान दे दी प्रेमिका ने पहले जहर खाकर तो प्रेमी ने फांसी लगाकर जान दे दी। अंकुश प्रजापति उर्फ अंकित परिवार समेत रहता था ।अंकित का कस्बे में रहने वाले साक्षी से प्रेम प्रसंग चल रहा था दोनों ने कोर्ट मैरिज कर ली। इसकी जानकारी दोनों के परिजनों को हुई तो उन्होंने विरोध किया इस पर प्रेमी प्रेमिका बर्दाश्त नहीं कर सके और मौत को मुंह लगा लिया।

★युवक और युवती की लाश मिलने से इलाके में सनसनी: सोनभद्र ★

सोनभद्र जनपद में युवक और युवती की लाश मिलने से सनसनी का माहौल छा गया। दोनों काफी दिनों से एक दूसरे से प्रेम कर रहे थे। मुकदमे के बाद भी दोनों एक दूसरे से मिलते थे दो माह पहले ही जेल से जमानत पर प्रेमी घर आया लेकिन परिवार में कहा सुनी के चलते प्रेमी युगल ने जान दे दी युवती ने जहर खा लिया तो युवक ने खुद को आग लगा दी। दोनों की लाश एक दूसरे से 50 मीटर की दूरी पर मिली पुलिस के मुताबिक दोनों एक ही जाति के थे। और शादी भी करना चाहते थे मगर लड़की के घर के लोग राजी नहीं थे।

★राज खुलने के डर से भतीजी ने अपने दो प्रेमियों संग कराई चाचा की हत्या, पाप छुपाने के लिए रिश्ते का कराया खून: रायबरेली ★

रायबरेली जिले में बीते तीन पहले हुए मर्डर मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है जिसे सुनकर लोगों के होश उड़ गए। दरअसल, शिवगढ़ थाना इलाके के गंगा खेड़ा गांव के पास मिले शख्स की हत्या उसकी सगी भतीजी ने अपने दो प्रेमियों संग मिलकर कराई थी।

पुलिस ने बताया मृतक के भतीजी का दो युवक से प्रेम प्रसंग था, दोनो से बराबर बात चीत करती थी, घटना के दिन मृतक गांव के बगल में शटरिंग का काम कर रहा था जहां पर कुछ कील कम पड़ गईं थीं जिन्हें लेने के लिए वह घर रात 12 बजे आ रहा था। इस दौरान खेत में मोबाइल की लाइट जल रही थी, इस दौरान मृतक को कुछ संदिग्ध लगा तो वह खेत में पहुंच गया। खेत में भतीजी को आपत्तिजनक हालत दो युवको संग देख मृतक का आग बूला हो गया। आरोपी युवती ने बताया कि राज खुलने के डर से तीनों ने उसकी गला दबाकर हत्या कर दी और फिर तीनों अपने घर चले गए। सुबह घटना की जानकारी परिजनों हो हुई।

★खेत में प्रेमिका से मिलने गए प्रेमी को परिजनों ने पीटा प्रेमिका ने लगा ली फांसी: उन्नाव ★

उन्नाव से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यंहा प्रेमी के साथ पकड़ी गई प्रेमिका को उसके परिजनों ने पीट-पीट कर मार डाला है। प्रेमी-प्रेमिका गाँव के बाहर एक पेड़ के नीचे आपत्तिजनक स्थिति में पकड़े गए थे। परिजनों ने इसका वीडियो अपने फोन में बनाया और अब सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गया है। पहले तो परिजनों ने वहीं दोनो की पिटाई की फिर घर ले जाकर युवती को पीट-पीट कर बेदम कर दिया। लड़की ने घर में ही फांसी लगाने की कोशिश की। हालत बिगड़ने पर गाँव के झोलाछाप को दिखाया स्थिति काबू न होने पर बिठूर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया था जहाँ इलाज़ के दौरान युवती ने दम तोड़ दिया।

NCRB की रिपोर्ट के अनुसार पिछले साल उत्तर प्रदेश में हत्या बलात्कार महिलाओं के खिलाफ हो रहे अत्याचारों पर प्रथम स्थान पर था ।लेकिन सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ कुछ समय पहले एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा था कि वह नारी सुरक्षा में सेंधमारी करने वालों को पाताल से भी खोज लायेंगे ।और अपराधियों को उत्तर प्रदेश छोड़ने पर मजबूर कर देगें। लेकिन महिला उत्पीड़न और हत्याओं को देखते हुए लगता है की, यूपी में अपराध और अपराधी अभी भी बने हुए हैं।

Related Articles

Back to top button