बिहारियों पर विवादित बयान देकर फसे गोवा के सीएम, पटना में दर्ज हुआ केस

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत अपने विवादित बयान के चलते मुश्किलों में फस गए हैं. उनके खिलाफ बिहार की राजधानी पटना में मानहानि का मुकदमा दर्ज हो गया है. जदयू नेता मनीष सिंह ने पटना के सीजेएम कोर्ट में मुख्यमंत्री के खिलाफ नालिसी दायर की है. इसके अलावा मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के खिलाफ कोर्ट में केस दर्ज करने की अपील की गई है. शिकायत में कहा गया है कि गोवा के सीएम के बयान से भावना आहत हुई है. दरअसल, 1 मई को मजदूर दिवस ओअर गोवा कि राजधानी पणजी में प्रमोद सावंत ने एक बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि राज्य में 90 फीसदी अपराध बिहार, यूपी और अन्य क्षेत्रों के प्रवासी मजदूर द्वारा किए जाते हैं।

क्या था उनका बयान ?

प्रमोद सावंत ने कहा था, “बाहर के मजदूर गोवा में गुनाह करते हैं और फरार हो जाते हैं. अगर हम अनुपात निकालें तो जो भी गुनाह होते हैं उसमें से 90 फीसदी गुनाहगार बाहर के होते हैं यूपी, बिहार के होते हैं, इसलिए पहचान पत्र जरुरी है जिससे अपराधी को पकड़ा जा सके.”

तेजस्वी ने किया था पलटवार

बिहारी को अपराधी बताने के मामले में बवाल मचा हुआ है. गोवा के मुख्मंत्री प्रमोद सावंत के उस बयान पर बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने पलटवार किया है, जिसमें उन्होंने राज्य में बढ़ रहे अपराध के लिए बिहारी मजदूरों को कसूरवार ठहराया था. तेजस्वी यादव ने ट्वीट करते हुए कहा है कि ‘केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल जी के बाद अब गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने बिहार और बिहारियों का घोर अपमान किया है. भाजपा और भाजपाई नेताओं को बिहार और बिहारियों से नफरत क्यों है ? केंद्र की बीजेपी सरकार बिहार के सभी हकों, वाजिब मांगों व अधिकारों को लेकर सदा नकारात्मक और उदासीन क्यों रहती है ?

Related Articles

Back to top button