अब फंसी आज़म खान की बीवी, डेयरी घोटाले में कार्यवाही तेज़

0
559

आज़म खान पर लग रहे आरोपों के बाद अब उनकी पत्नी तजीन फातमा पर भी कानून की तलवार लटक रही है। समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के सांसद आजम खान (Azam Khan) की पत्नी और राज्यसभा सदस्‍य ड़ॉ. तजीन फातमा(Tazeen Fatma) के खिलाफ रामपुर जिला प्रशासन ने दूध के डेयरी मामले में जांच शुरू कर दी है। तजीन फातमा ने कामधेनु योजना के तहत ये दूध की डेयरी खोली थी।

2013 में समाजवादी पार्टी के शासन में शुरू हुई कामधेनु योजना(Kamdhenu Yojna) के तहत राज्यसभा सदस्य ड़ॉ. तजीन फातमा ने एक दूध की डेयरी खोली थी। इस योजना की पात्रता और योजना के तहत दिए गए ऋण की जांच शुरू हो गई है। ज़िला स्तर पर गठित स्टैंडिंग कमेटी इस मामले की जांच कर रही है। ऐसे में आज़म परिवार के सब्र का बांध टूटता जा रहा है। कुछ दिन पहले तज़ीन फातमा ने कहा कि रामपुर में प्रशासन ने जुल्म ज्यादती और मनमानी की हदें पार कर दी हैं। बता दें कि पिछले कुछ समय से आज़म परिवार पर मुकदमों का पहाड़ टूट रहा हैं। खुद आज़म खान के खिलाफ पहले ही 80 मुकदमें दर्ज हो चुके हैं। इनमे से कुछ मामलों में उनकी पत्नी तजीन फातमा (Tazeen Fatma) भी आरोपी पाई गई हैं। इससे पहले बुधवार को आजम खान, उनके करीबी पूर्व सीओ आले हसन खान सहित छह लोगों पर दो और मुकदमें दर्ज किए हैं। बुधवार को नासिर और साजिद की शिकायत पर आईपीसी की धारा 452, 427, 448, 395, 504, 506, 323 और 120 B के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

आज़म के खिलाफ 80 मुकदमें दर्ज

बता दें कि आजम खान देश के पहले सांसद हैं, जिनके खिलाफ इतने मामले दर्ज हैं। सीओ सिटी विद्या किशोर शर्मा के अनुसार आजम और उनके करीबियों पर घर में घुसकर मारपीट, तोड़फोड़, जान से मारने की धमकी देना, कीमती समान गायब करना, गाली गलौज करने और भैंसें ले जाने का आरोप है। इस मामले में आजम के साथ ही पूर्व सीओ आले हसन, आजम के मीडिया प्रभारी फ़साहत अली खान शानू, सपा नेता वीरेंद्र गोयल, एसओजी के सिपाही धर्मेंद्र और इस्लाम ठेकेदार समेत 25-30 अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज किया गया है। कुछ दिन पहले समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने एक प्रेस वार्ता के दौरान आज़म खान के समर्थन में बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि वे हर कदम पर आज़म खान के साथ हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here