भाजपा मे होगा कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी का विलय, जानिए पूरी बात

पंजाब की सियासी हलचल के बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है. पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस छोड़कर कैप्टन अमरिंदर सिंह अपनी नई पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस का अब भाजपा में विलय करेंगे |

भाजपा मे होगा कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी का विलय, जानिए पूरी बात

पंजाब की सियासी हलचल के बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है. पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस छोड़कर कैप्टन अमरिंदर सिंह अपनी नई पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस का अब भाजपा में विलय करेंगे | वह 19 सितंबर को दिल्ली में भाजपा का दामन थामेंगे, इसके साथ ही वह अपने परिवार के साथ बीजेपी में भी शामिल होंगे |

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस का 19 सितंबर को बीजेपी में होगा आधिकारिक विलय। नई दिल्ली में बीजेपी हेडक्वार्टर में कैप्टन अमरिंदर सिंह बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण करेंगे।

बताया जा रहा है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह कि बेटी जय इंदर कौर आज कल उनका पूरा राजनीतिक कार्य संभाल रही हैं, जय इंदर कौर ने 19 सितंबर को दिल्ली पहुंचने के लिए बोला है। जहां उन्हें भी बीजेपी की सदस्यता दिलाई जाएगी।

कैप्टन अमरिंदर सिंह 2 बार पंजाब के CM रहे हैं। मुख्यमंत्री के रूप में उनका लगभग साढ़े 9 साल का कार्यकाल रहा। पिछले साल चुनाव से पहले कांग्रेस ने उन्हें CM की कुर्सी से हटा दिया था। जिसके बाद कैप्टन ने ‘पंजाब लोक कांग्रेस’ के नाम से नई पार्टी बनाई। फिर भाजपा से गठबंधन कर चुनाव लड़ा, लेकिन उनके कैंडिडेट के साथ कैप्टन खुद भी हार गए। भाजपा को भी केवल 2 सीटें ही मिलीं। हालांकि, इस हार को पंजाब के लोगों की पारंपरिक दलों से बदलाव की इच्छा से जोड़कर देखा जा रहा है।

 

 

 

 

Related Articles

Back to top button