बिजली बिल पर छूट का कैंपेन आज से जारी, अखिलेश के इस कैंपेन में कैसे लिखाए नाम

अखिलेश यादव की 300 यूनिट फ्री बिजली कैंपेन में ऐसे लिखवाए नाम, जानें यहां

लखनऊ: यूपी चुनाव की डेट पास आने के बाद पार्टी के नेता जनता को लुभाने के लिए वादे पर वादा किए जा रहे हैं. ऐसे में अभी कुछ समय पहले सीएम योगी ने जनता को राहत देते हुए बिजली बिल में 50 प्रतिशत की छूट दी थी. सीएम योगी के बाद सपा मुखिया अखिलेश यादव ने 300 यूनिट फ्री बिजली देने का वादा किया है.

अखिलेश यादव ने कहा कि जनता तो बिजली का बिल बढ़ा-चढ़ाकर भेजा जा रहा है, जिससे लोग परेशान हैं. उन्होंने मंगलवार को बताया कि समाजवादी पार्टी ने पहले ही 300 यूनिट बिजली फ्री देने की ऐलान कर दी थी और अब इसके लिए कैंपेन शुरू किया जा रहा है.

अखिलेश ने बिजली बिल पर छूट के लिए शुरू किया कैंपेन

अखिलेश यादव ने बिजली बिल पर छूट के लिए जो खास कैंपेन शुरू किया है, उसका नाम ‘300 यूनिट मुफ्त पाओ, नाम लिखाओ, छूट न जाओ’ है. सपा का ये कैंपेन बुधवार से शुरू हो रहा है. अखिलेश के मुताबिक, इस अभियान के तहत लोग अपने नाम लिखवाएंगे और समाजवादी पार्टी की सरकार बनने के बाद इन लोगों को बिजली मुफ्त दी जाएगी.

जानिए कैसे और कहां लिखवाएंगे नाम?

अखिलेश यादव ने प्रेस वार्ता में बताया था कि सपा के कार्यकर्ता घर-घर जाकर लोगों से फॉर्म भरवाएंगे.  वहीँ उन्होंने कहा कि ऑनलाइन एक लिंक भी जारी किया गया है, जिस पर जाकर फॉर्म भरा जा सकता है. इस www.samajwadiparty.in/scheme/vidyut लिंक पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं.

इन दस्तावेजों की होगी जरूरत?

इस अभियान के तहत फॉर्म भरने के लिए किसी खास दस्तावेज की जरूरत नहीं होगी. अखिलेश ने बताया था कि लोग इस फॉर्म में वही नाम लिखें, जिस नाम पर उनका बिजली कनेक्शन है. उन्होंने ये भी कहा कि जिनके पास बिजली कनेक्शन नहीं है, वह आधार कार्ड या राशन कार्ड में दर्ज नाम को इस फॉर्म में लिखें.

इन्हें मिलेगा इसका सबसे ज्यादा फायदा?

सभी जनता को अखिलेश यादव ने पिछले दिनों वादा किया था कि अगर सपा की सरकार बनती है तो सभी को 300 यूनिट तक बिजली फ्री दी जाएगी.

Related Articles

Back to top button