वाराणसी परिक्षेत्र में पंचायत चुनाव सम्पन्न कराने के लिए अपराधियों के विरूद्ध अभियान

जौनपुर,  उत्तर प्रदेश के वाराणसी परिक्षेत्र में वाराणसी, गाजीपुर, जौनपुर तथा चंदौली में पंचायत चुनाव को सकुशल ढंग से सम्पन्न कराने के लिए पुलिस द्वारा अपराधियों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के तहत अब तक दो सौ से अधिक व्यक्तियों को धारा 107,116 में पाबन्द किया है तथा धारा 151 में डेढ़ सौ से अधिक व्यक्तियों का चालान किया गया है।


वाराणसी परिक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक एवं अपर पुलिस महानिदेशक विजय सिंह मीणा ने शुक्रवार को पत्रकारों से कहा कि पंचायत चुनाव को सकुशल ढंग से सम्पन्न कराना जिम्मेदारी ही नहीं कर्तव्य भी है। उच्च अधिकारियों, शासन से मिले निर्देशों का कड़ाई से पालन किया जा रहा है। परिक्षेत्र की पुलिस द्वारा अपराधियों के विरूद्ध निरन्तर अभियान चलाया जा रहा है।

ये भी पढ़े – अलीगढ़ में किसान बिल को लेकर सपा करेगी महापंचायत


उन्होंने कहा कि सभी पुलिस अधीक्षकों, अपर पुलिस अधीक्षकों, पुलिस उपाधीक्षकों, समस्त थाना प्रभारियों एवं चौकी प्रभारियों को निर्देश दिया गया है कि पंचायत चुनाव को सकुशल ढंग से सम्पन्न कराने के लिए पूरी तरह से तैयारी कर लें । 

मीणा ने आज सुबह पुलिस लाईन जौनपुर में पंचायत चुनाव को लेकर दंगा नियंत्रण का मॉक ड्रिल किया । एडीजी वाराणसी रेंज विजय सिंह मीणा के निर्देश पर मॉक ड्रिल में दंगाइयों के ऊपर वाटर कैनन,आंसू गैंस के गोले व रबर बुलेट दागे गए ।

Related Articles

Back to top button