व्यापार समाचार: रुपया एक बार फिर रिकॉर्ड न्यूनतम स्तर पर चला गया

रुपये में गिरावट से आयात महंगा हो सकता है, इसलिए विश्लेषकों का कहना है कि ग्राहकों को कुछ उत्पादों पर अधिक खर्च करना पड़ सकता है।

रुपये की डॉलर की तुलना में गिरावट जारी है। लगातार दूसरे दिन यह एक पैसे की गिरावट के साथ 83.10 के रिकॉर्ड निचले स्तर पर बंद हुआ। इस गिरावट से विदेशी पढ़ाई महंगी होगी और महंगाई बढ़ेगी। रुपये में गिरावट से आयात महंगा हो सकता है, इसलिए विश्लेषकों का कहना है कि ग्राहकों को कुछ उत्पादों पर अधिक खर्च करना पड़ सकता है।

विदेशी मुद्रा भंडार लगातार तीसरे हफ्ते गिरा है। आरबीआई रुपये की कमजोरी को रोकने के लिए बाजार में डॉलर छोड़ सकता है। इससे विदेशी मुद्रा भंडार में और गिरावट की आशंका बढ़ जाती है। दस ग्राम सोना 50 रुपये टूटकर 59,250 रुपये पर बंद हुआ, जबकि चांदी 700 रुपये महंगी होकर 73,500 रुपये पर बंद हुई।

सूचीबद्ध कंपनियां शिकायतों को 21 दिन में हल करें..।
निवेशक शिकायतों को कम करने के लिए सेबी (पूंजी बाजार नियामक) ने नियम बनाए हैं। संबंधित संस्थाओं को शिकायतों को 21 दिनों के भीतर हल करना होगा। अब निवेशकों की शिकायतों को 21 दिनों के भीतर मर्चेंट बैंकर, डिबेंचर ट्रस्टी, किसी इश्यू के रजिस्ट्रार, शेयर ट्रांसफर एजेंट और आपके ग्राहक को जानने वाली (KYC) पंजीकरण एजेंसी से हल किया जाएगा।

दक्षिण अफ्रीका के केप टाउन में महिंद्रा एंड महिंद्रा की सहायक कंपनी महिंद्रा इलेक्ट्रिक ऑटोमोबाइल्स लिमिटेड (एमईएएल) ने थार ई का अनावरण किया। Thera E प्रसिद्ध Off-Roader के इलेक्ट्रिक विकास से कहीं अधिक विकसित है। यह एक साहसी और विशिष्ट डिजाइन बदलाव है जो महिंद्रा SUV की भावना को व्यक्त करता है। कंपनी ने नई विश्वव्यापी पिक अप की घोषणा की। यह अवधारणा का उद्देश्य मौजूदा बाजारों में अपनी उपस्थिति को मजबूत करना है, जो ग्लोबल पिक अप से शुरू हुआ था, विश्व स्तरीय उत्पादों की एक श्रृंखला के साथ।

Related Articles

Back to top button