बीएसपी ने प्रत्याशियों की 14 वीं सूची की जारी, इन उम्मीदवारों को यहां से मिला टिकट…

लोकसभा चुनाव को लेकर बहुजन समाज पार्टी ने अपने प्रत्याशियों की 14वीं सूची को जारी कर दिया है। इस सूची को जारी करते हुए उन लोगों के नाम इसमें दिए गए हैं जो की 1 जून को होने वाले लोकसभा चुनाव में सपा भाजपा को टक्कर दे सकें।

बीएसपी ने इन जिलों में उतारे उम्मीदवार

देश में पहले दूसरे और तीसरे चरण के लिए मतदान पूरा हो चुका है। अब चौथे चरण के मतदान की लगातार राजनीतिक पार्टियां तैयारियां कर रही हैं। वहीं अगर लोकसभा प्रत्याशियों की बात की जाए तो ज्यादातर पार्टियों ने अपनी उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दी है लेकिन बीएसपी अभी भी पीछे है। वहीं बीएसपी ने अपनी 14वीं सूची को जारी किया है। सूची में बीएसपी ने दो उम्मीदवारों के नाम को घोषित किया है जो की 1 जून को होने वाले मतदान में सपा भाजपा की उम्मीदवार को टक्कर देने का काम करेंगे। इस सूची में कुशीनगर और देवरिया के उम्मीदवारों के नाम दिए गए हैं।

बीएसपी ने इनको दिया टिकट

लोकसभा चुनाव को लेकर बीएसपी प्रमुख मायावती के द्वारा एक लेटर को जारी किया गया है जिसमें बताया गया है कि उन्होंने सातवें चरण में होने वाले मतदान को लेकर दो उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं। जिसमें पहला नाम कुशीनगर से शुभ नारायण चौधरी का है तो दूसरा नाम देवरिया लोकसभा सीट से सुरेंद्र यादव का है। देवरिया सीट पर इंडिया गठबंधन से अखिलेश सिंह को चुनावी मैदान में उतारा गया है। जहां बीएसपी प्रत्याशी सुरेंद्र यादव अखिलेश सिंह को चुनावी मैदान में टक्कर देते हुए दिखाई देंगे। बताते चले कि चौथे चरण की वोटिंग 13 मई को होगी। उसके बाद 20 मई, 23 मई और एक जून को सातवें चरण का मतदान होगा। लोकसभा चुनाव के नतीजे 4 जून को घोषित किए जाएंगे।

Related Articles

Back to top button