बसपा महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा व विधायक उमाशंकर सिंह ने सीएम योगी से की मुलाक़ात, जानें क्यों

सीएम योगी से मिलने उनके आवास पहुंचे बसपा महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा व विधायक उमाशंकर सिंह, सौंपा पत्र  

लखनऊ: यूपी में राजनीति में एक बार सियासी हलचल तेज हो चुकी है. इस बीच गुरुवार को बसपा महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा की सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात हुई है. सीएम योगी से मुलाक़ात के दौरान यूपी चुनाव में पार्टी के एकमात्र जीते विधायक उमाशंकर सिंह भी मौजूद थे. उमाशंकर सिंह बलिया के रसड़ा सीट से बसपा विधायक हैं. सीएम योगी से बसपा महासचिव सतीश चन्द्र मिश्रा और विधायक दल के नेता उमा शंकर सिंह 5 कालीदास आवास पर मिलने पहुंचे.

बता दें बसपा के दो प्रमुख नेताओं ने सीएम योगी से मिलकर एक पत्र भी सौंपा है. बताया जा रहा है कि, इस पत्र में यह मांग की गई है कि, बसपा शासनकाल में प्रदेश की राजधानी समेत अन्य जिलों में बनाए गए स्मारकों की देखरेख और पार्कों में बदहाल स्थिति के सम्बंध में चर्चा की गई.

सतीश चंद्र मिश्रा

इस कड़ी में मायावती ने कहा कि, बीते 10 साल से बसपा शासन काल में बनाए गए पार्कों-स्मारकों की देखभाल नहीं होने की वजह से बदहाल व्यवस्था हो गई है. इस पर तत्काल यूपी सरकार को ध्यान देना चाहिए. वहीं बसपा विधायक उमाशंकर सिंह पत्रकारों से बातचीत के दौरान बताया कि बसपा शासन काल में बने स्मारकों के रखरखाव में भारी हीलाहवाली की विस्तृत सर्वे रिपोर्ट सीएम योगी को दी है.

स्मारकों की बदहाली के मामले में सीएम योगी ने दिया उचित कार्रवाई का आश्वासन

उमाशंकर सिंह ने कहा कि सीएम योगी ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है. स्मारकों की देखरेख में गड़बड़ी से संबंधित रिपोर्ट के जरिए बसपा के दोनों नेताओं ने सीएम से इस दिशा में कार्रवाई की मांग की है. जानकारी के मुताबिक यूपी में बसपा शासनकाल के दौरान कई स्मारकों का निर्माण कराया गया था. साल 2007 से 2012 के बीच कराए गए इन निर्माणों पर पिछले 10 साल में ज्यादा ध्यान नहीं दिया गया. इस संबंध में बसपा की तरफ से एक सर्वे कराया गया, इसमें पाया गया कि स्मारकों की देखरेख में हीलाहवाली चल रही है. अधिकारियों के स्तर पर भी इस मामले में उचित कार्रवाई नहीं हो रही है. बसपा महासचिव व विधायक ने इस मामले में विशेष रूप से सीएम योगी से कार्रवाई की मांग की है

Related Articles

Back to top button