पंजाब : पाकिस्तानी ड्रोन पर बीएसएफ की अंधाधुन गोलीबारी

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पंजाब में बुधवार को पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ कर रहे एक ड्रोन पर गोलीबारी कर रोक दिया। बीएसएफ ने एक बयान में कहा, “पाकिस्तान की ओर से प्रवेश कर रहे एक दुष्ट ड्रोन को अमृतसर सेक्टर में बीएसएफ के सतर्क जवानों द्वारा गोलीबारी के साथ रोका गया। दागे जाने पर ड्रोन वापस पाक की तरफ लौट गया।” उन्होंने बताया कि तलाशी अभियान जारी है। मामले पर अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।

अर्धसैनिक बल ने कहा कि 28 मार्च को, बीएसएफ ने अमृतसर में एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया, जब यह वर्जित वस्तुओं की खेप लेकर भारतीय क्षेत्र में प्रवेश कर गया था। ड्रोन को अमृतसर में तब मार गिराया गया जब बीएसएफ के जवानों ने उड़ने वाली वस्तु की भनभनाहट सुनी। इसे अगले दिन सुबह सीमा सुरक्षा बल द्वारा चलाए गए एक तलाशी अभियान के दौरान बरामद किया गया था। बीएसएफ ने कहा कि ड्रोन पाकिस्तान से भारतीय क्षेत्र में प्रवेश किया था और अमृतसर सेक्टर में सीमा चौकी राजाताल के क्षेत्र में इसका पता चला।

इससे पहले, सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने भारत-पाक सीमा पर एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया, जो 2 फरवरी से 3 फरवरी की रात 2:30 बजे अमृतसर सेक्टर में घुसपैठ कर गया था। बीएसएफ ने कहा कि ड्रोन पंजाब के अमृतसर सेक्टर में बॉर्डर ऑब्जर्वेशन पोस्ट (बीओपी) रियर कक्कड़ की जिम्मेदारी के क्षेत्र में घुस गया। बीएसएफ अधिकारियों ने कहा कि ड्रोन को शुक्रवार सुबह सीमा पर बाड़ और जीरो लाइन के बीच कंट्राबेंड के एक पैकेट के साथ बरामद किया गया।

Related Articles

Back to top button