स्टार वॉर्स के कलाकार एंड्रयू जैक की कोरोना से मौत

पूरी दुनिया में मजदूरों से लेकर सेलिब्रिटी तक कोरोना वायरस की चपेट में आ रहे हैं। अब एक और सेलिब्रिटी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए। जिनकी मौत हो गई है। यह सेलिब्रिटी ब्रिटिश फिल्म कलाकार हैं। इनका नाम एंड्रयू जैक है।

आपको बता दें कि हॉलीवुड पत्रिका डेडलाइन की रिपोर्ट के मुताबिक एंड्रयू जैक की कोरोना वायरस से मौत हो गई है। जैक ने मंगलवार को शहर के एक अस्पताल में अंतिम सांस ली। जैक की उम्र उम्र 76 साल थी। एंड्रयू की एजेंट ने बताया कि जैक आखिरी समय में अपनी पत्नी गेब्रियल रोजर्स को भी नहीं देख पाए क्योंकि वह ऑस्ट्रेलिया में क्वारंटीन में है।

एंड्रयू की पत्नी गैब्रियल ने एंड्रयू की मौत पर दुख जताते हुए लिखा-आज हमने एक आदमी को खो दिया। एंड्रयू एक को दो दिन पहले कोरोना वायरस से ग्रसित  पाए गए थे। उन्हें कुछ भी दर्द नहीं था और वह शांतिपूर्वक चले गए। यह जानते हुए कि उनकी फैमिली उनके साथी रहती है। सब अपना ख्याल रखो।

बता दें कि इंटरव्यू एक डायलेक्ट कोच थे। डायलेक्ट कोच का काम कैरेक्टर के अकॉर्डिंग अभिनेता को आवाज बदलने की ट्रेनिंग देना होता है। रॉबर्ट डॉउनी जूनियर को चैप्लिन फिल्म में चार्ली चैप्लिन की तरह एंड्रीयू ने ही बोलना सिखाया था। एंड्रयू कई बड़े बड़े एक्टर्स को कैरेक्टिर के हिसाब से बोलना सिखा चुके थे। यहां तक एवेंजर्स एंड गेम में थोर के रोल के लिए वो क्रिस हेम्सवर्थ के डायलेक्ट कोच थे। एंड्रयू 1982 से अब तक करीब 80 फिल्मों में 200 अभिनेताओं के साथ काम कर चुके थे। अभी हाल ही में आने वाली फिल्म द बैटमैन पर एंड्रयू एक्टर्स को ट्रेनिंग दे रहे थे। एंड्रयू की पत्नी गैब्रियल भी एक डायलेक्ट कोच है।

Related Articles

Back to top button