चुनाव और शादी में रार तो होती ही है- बृजलाल खाबरी

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खाबरी ने कहा कि अब की बार निकाय चुनाव में हमनें 17 में से 2 सीटें ऐसी चिन्हित की हैं जहां हम जीतेंगे. उन्होंने कहा कि पिछली बार 5 सीटों पर कांग्रेस दूसरे नंबर पर रही थी. अब की बार हम 7 सीटों पर अच्छी लड़ाई लड़ रहे हैं. टिकट को लेकर फैले असंतोष पर उन्होंने कहा कि इससे पता चलता है कि कांग्रेस आगे बढ़ रही है. एक-एक सीट पर 5-10 लोग आपस में लड़ रहे हैं.

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खाबरी ने आगे कहा कि जहां तक रार की बात है तो चुनाव और शादी में रार तो होती ही है और होती रहेगी. उसे कोई रोक नहीं पायेगा. चुनाव की प्रक्रिया जैसे ही खत्म होती है और प्रचार शुरू होता है, मुझे भरोसा है कि सब एक दूसरे के साथ लगकर काम करेंगे. दूसरे दलों से आए लोगों को टिकट देने के सवाल पर बृजलाल खाबरी ने कहा कि छिटपुट घटनाएं तो होती रहती हैं.

‘हम मित्रता के मॉडल पर चुनाव लड़ेंगे’

इसके साथ ही बृजलाल खाबरी ने आगे कहा कि हम मित्रता के मॉडल पर चुनाव लड़ेंगे. लोगों को आपस में बैठाकर कांग्रेस के पक्ष में वोट कराने की बात कहेंगे. महंगाई, बेरोजगारी, अन्याय, अत्याचार, टूटी सड़कें, शिक्षा, पीने के पानी की किल्लत, सफाई, अस्पतालों में मरीजों की लाइन जैसे मुद्दों को जनता के बीच रखेंगे. मिर्जापुर की छानबे सीट पर हो रहे उपचुनाव में प्रत्याशी उतारने पर बृजलाल खाबरी ने कहा कि वहां कोई भी नगर पालिका या नगर पंचायत नहीं है इसलिए कांग्रेस पूरा जोर लगा रही है.

प्रियंका गांधी के चुनाव प्रचार करने पर कही ये बात

प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खाबरी ने आगे कहा कि रामपुर की स्वार सीट पर नगर पालिका चुनाव प्रभावित होगा इसलिए वहां पर प्रत्याशी नहीं उतारा है. प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की लिस्ट जल्द सामने आएगी जिन्हें भी जिम्मेदारी दी जाएगी वह पूरी निष्ठा से निभाएंगे. प्रियंका गांधी चुनाव प्रचार करने आएंगी या नहीं, इस सवाल पर उन्होंने कहा कि हम उनसे निवेदन करेंगे कि वो प्रचार करने आएं. वो अभी कर्नाटक के चुनाव में व्यस्त हैं. इसके बावजूद अगर उन्हें 1 दिन का भी समय मिलेगा तो वो प्रचार करने आएंगी.

Related Articles

Back to top button