7000 किलो का 700 फ़ीट लंबा केक! सूरत में पीएम मोदी के जन्मदिन की ये है ‘सूरत’

0
288

मंगलवार को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(PM Narendra Modi) का 69वां जन्मदिन मनाया जा रहा है। पीएम मोदी के जन्मदिन को देश और विश्व भर में बहुत धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस मौके पर पीएम मोदी को गुजरात सरकार लबालब पानी से भरा सरदार सरोवर डेम भेंट किया है, तो वहीं सूरत में पीएम मोदी का जन्मदिन एक अनोखे तरीके से मनाया जाएगा।

दरअसल पीएम नरेंद्र मोदी के लिए सूरत(Surat) के सरसाणा(Sarsana) में ब्रेडलाइनर(Breadliner Bakery) ने 7000 किलो का 700 फ़ीट लम्बा केक तैयार किया गया है। इस केक(Cake) को शहर के 700 ईमानदार जानी-मानी हस्तियों द्वारा काटा जाएगा। इस कार्यक्रम के दौरान उपस्थित लोगों को फ्री में ये केक बांटा जाएगा। ब्रेडलाइनर बेकरी को इस केक को तैयार करने के लिए और सबसे जायदा वजन वाला केक बनाने का रिकॉर्ड(Record) भी दिया जाएगा।

ब्रेडलाइनर(Breadliner Bakery) के मालिक नितिन पटेल ने कहा कि ‘‘यह दुनिया के सबसे बड़े केक का वर्ल्ड रिकॉर्ड होगा। इसे बनाने का उद्देश्य भ्रष्टाचार के खिलाफ जागरूकता लाना है और यह उम्मीद है कि पीएम मोदी के जन्मदिन के मौके पर बड़ी संख्या में समर्थक इकट्ठा होंगे।

प्रधानमंत्री का जन्मदिन मनाती है बेकरी

आपको बता दें कि ब्रेडलाइनर(Breadliner Bakery) बेकरी हर साल पीएम मोदी का जन्मदिन बड़े धूमधाम से मनाता है। वह नरेंद्र मोदी के हर जन्मदिन पर एक बड़ा केक बनाती है और इसे गरीब बच्चों में बांटती है।’ इसके अलावा अतुल बेकरी(Atul Bakery) भी आदिवासी इलाकों के 370 स्कूलों के कुपोषण(Malnutrition) से पीड़ित 12 हजार बच्चों को खाने के पैकेट बांटती है। उनका कहना है कि ‘‘भोजन में भरपूर फाइबर और विटामिन होगा। इस तरह हम कुपोषण से लड़ने के लिए अपना दृढ़ संकल्प दिखाएंगे। हमारे पीएम का सपना कुपोषण मुक्त भारत का है, इसलिए हम उनके सपने को साकार करने में मदद करेंगे।’’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here